scriptशादी के 10 साल बाद बेटे-बहू को 3 बच्चों सहित घर से निकाला, धरने पर बैठा परिवार | Shocking case of family love jihad after 10 years of marriage | Patrika News
ग्वालियर

शादी के 10 साल बाद बेटे-बहू को 3 बच्चों सहित घर से निकाला, धरने पर बैठा परिवार

झांसी की रानी के समाधि स्थल पर पति व बच्चों के साथ धरने पर बैठी महिला..बोली- ससुराल वालों ने धर्म परिवर्तन न करने पर घर से निकाला…

ग्वालियरJun 19, 2021 / 05:07 pm

Shailendra Sharma

love_jihad_1.jpg

ग्वालियर. मध्यप्रदेश में भले ही लव जिहाद के खिलाफ कानून बन गया है लेकिन इसके बावजूद लव जिहाद के मामले सामने आते रहते हैं। इस बार जबरदस्ती धर्म परिवर्तन का दबाव बनाने का जो मामला सामने आया है वो हैरान कर देने वाला है। ग्वालियर में एक महिला और उसके पति पर शादी के 10 साल बाद परिवारवाले धर्म परिवर्तन का दबाव बना रहे हैं। पीड़िता का आरोप है कि धर्म परिवर्तन न करने के कारण ससुरालवालों ने उसे उसके पति व तीन बच्चों के साथ घर से निकाल दिया है।

 

ये भी पढ़ें- 2 साल से इंतजार कर रहे प्रदेश के कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर, आने वाला है ट्रांसफर का महीना

 

धर्म का बंधन तोड़कर करीब 10 साल पहले की थी लव मैरिज
ग्वालियर के विश्वविद्यालय क्षेत्र के सरस्वती नगर में रहने वाली पीड़ित महिला मधु बाथम झांसी की रानी की समाधि पर परिवार के साथ धरने पर बैठी हुई है और न्याय की गुहार लगा रही है। पीड़िता ने बताया कि उसने करीब दस साल पहले मुस्लिम धर्म के बिट्टू खान से लव मैरिज की थी। शादी के वक्त बिट्टू और उसके बीच ये बात तय हुई थी कि बिट्टू अपना धर्म परिवर्तित करेगा और हिंदू धर्म के रीति रिवाजों के साथ उसके साथ शादी करेगा। हुआ भी ऐसा ही और बिट्टू ने हिंदू धर्म अपना कर मधु से शादी की। लेकिन शादी के बाद से ही बिट्टू के परिजन को ये बात खटकती थी कई बार वो धर्म परिवर्तन के लिए बिट्टू और मधु पर दबाव बनाते रहते थे लेकिन दोनों पर परिवारवालों की बातों का कोई असर नहीं हुआ।


ये भी पढ़ें- थाने में आई बारात, पुलिस ने फिर जोड़ा सात जन्मों का साथ

love_jihad_2.jpg

धर्म परिवर्तन करो या फिर घर से निकलो- पीड़िता
पीड़िता मधु ने बताया कि शादी को करीब 10 साल गुजर चुके हैं और उनके तीन मासूम बच्चे भी हैं। वो परिवारवालों के तानों को दरकिनार कर खुशी-खुशी अपनी जिंदगी बिता रहे थे। मधु ने बताया कि बिट्टू का बड़ा भाई टीटू खान, उसकी पत्नी रेशमा, जेठ भैया खान, उसकी पत्नी साइना, सास अनीशा बेगम, देवर गोली, ननद रीना, ननदोई नदीम व छोटी ननद निशा खान कई सालों से लगातार धर्म बदलने के लिए उसे प्रताड़ित कर रहे हैं। गाली-गलौज, मारपीट के साथ ही दुष्कर्म करने तक की धमकियां दे चुके हैं लेकिन इसके बावजूद उसने हिंदू धर्म नहीं छोड़ा और अब दो दिन पहले उसे व उसके पति व बच्चों को घर से बाहर निकाल दिया। पीड़िता मधु का ये भी आरोप है कि वो घर से बेघर होने के बाद ससुरालवालों के खिलाफ शिकायत लेकर पुलिस के पास भी गई लेकिन पुलिस ने भी उसकी फरियाद नहीं सुनी। जिसके बाद वो परिवार सहित न्याय की आस में रानी लक्ष्मी बाई की समाधि पर बैठ गई है।

 

ये भी पढ़ें- weather update : आने वाले 24 घंटों में इन जिलों में भारी से अति भारी बारिश की चेतावनी

 

पुलिस ने दिया कार्रवाई का आश्वासन
रानी लक्ष्मीबाई के समाधि स्थल पर बच्चों के साथ धरने पर बैठे मधु व बिट्टू के बारे में जब पुलिस व प्रशासन के अधिकारियों को जानकारी लगी तो वो तुरंत मौके पर पहुंचे और पीड़ित परिवार को कार्रवाई का भरोसा दिलाया। पुलिस का कहना है कि पीड़िता की शिकायत की जांच की जा रही है और जांच के बाद दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

देखें वीडियो- कोरोना से मरने वालों की वास्तविक संख्या को छुपाया

https://www.dailymotion.com/embed/video/x822i3m

Home / Gwalior / शादी के 10 साल बाद बेटे-बहू को 3 बच्चों सहित घर से निकाला, धरने पर बैठा परिवार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो