थाने में आई बारात, पुलिस ने फिर जोड़ा सात जन्मों का साथ

पुलिस थाने में पुनर्विवाह...दूल्हा-दुल्हन ने लिए सात फेरे...बाराती बने पुलिसकर्मी और टीआई ने दी पांच सौ रुपए की भेंट..

By: Shailendra Sharma

Published: 18 Jun 2021, 03:06 PM IST

कटनी. मध्यप्रदेश के कटनी में एक अनोखा विवाह हुआ। यहां पुलिस थाने में बारात आई और फिर वहीं पर दूल्हा-दुल्हन ने सात फेरे लिए। बाराती और घराती दोनों की जिम्मेदारी थाने के पुलिसकर्मियों ने ही निभाई और वर-वधू को आशीर्वाद भी दिया। मामला कटनी जिले के बरही थाने का है। यहां थाने में एक दंपति का पुनर्विवाह कराया गया जिसका साक्षी थाने का पूरा स्टाफ बना। इतना ही नहीं थाने के टीआई संदीप अयाची ने वर-वधू को आशीर्वाद देने के साथ ही पांच सौ रुपए की भेंट भी दी।

 

ये भी पढ़ें- बैडरूम पर बैलराजा का कब्जा, पलंग पर घंटों तक फरमाया आराम, देखें वीडियो

 

थाने में सात फेरे...
कटनी के बरही में थाने में हुई इस अनोखी शादी की हर कोई तारीफ कर रहा है। देशभक्ति और जनसेवा की जज्जा रखने वाले पुलिसकर्मियों की एक पहल से यहां एक परिवार टूटने से बच गया और फिर एक हो गया। दरअसल बरही थाने के अंतर्गत आने वाले बिचपुरा गांव के रहने वाले रामलाल कोल और हदरहटा थाने की रहने वाली केशकली शादी के बाद हुए आपसी विवाद के कारण बीते कई सालों से अलग रह रहे थे। कई बार पति रामलाल कोल ने पत्नी को मनाने की कोशिश भी की लेकिन बात नहीं बनी। ऐसे में उसने दूसरी शादी करने का फैसला लिया। पहली पत्नी के होते हुए पति के दूसरे शादी करने की बात जब पत्नी केशकला को लगी तो वो परिजन के साथ थाने पहुंची । जहां पुलिस ने पति-पत्नी को बुलाकर समझाइश दी, पुलिस की पहल रंग लाई और पति-पत्नी फिर से साथ रहने के लिए राजी हो गए। जिसके बाद थाने में ही दोनों का पुनर्विवाह कराया गया।

 

ये भी पढ़ें- मध्यप्रदेश के इन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, येलो अलर्ट जारी

 

बाराती बने पुलिसकर्मी, थाना प्रभारी ने दी भेंट
रामलाल और केशकला का परिवार फिर से बस रहा था और थाने का पूरा स्टाफ उनके इस खुशी के पल में शरीक हुआ। थाने में ही दोनों का फिर से पुनर्विवाह कराया गया। ढोल नगाड़ों के साथ बारात निकाली गई जिसमें थाने के पुलिसकर्मी ही शामिल हुए और फिर थाने के मंदिर में ही दोनों ने सात फेरे लिए। बरही थाने के थाना प्रभारी संदीप अयाची ने वर-वधु को अपनी तरफ से पांच सौ रुपए भेंट और पांच बर्तन प्रदान किए। इस तरह से पुलिस की सूझबूझ से रामलाल और केशकली का परिवार टूटने से बच गया।

देखें वीडियो- बैडरूम में बैलराजा !

Shailendra Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned