scriptHapur boiler blast : हापुड़ की एक फैक्ट्री में भीषण आग लगने से 9 जिंदा जले, पीएम मोदी ने व्यक्त की संवेदना | 8 workers died due to boiler blast in chemical factory of hapur | Patrika News
हापुड़

Hapur boiler blast : हापुड़ की एक फैक्ट्री में भीषण आग लगने से 9 जिंदा जले, पीएम मोदी ने व्यक्त की संवेदना

Hapur boiler blast : हापुड़ स्थित एक फैक्ट्री में भीषण आग लगने से 9 मजदूरों की जिंदा जलकर मौत हो गई है। जबकि 19 मजदूरों की हालत गंभीर बताई जा रही है। सीएम योगी ने जहां घटना पर शोक जताते हुए जांच के निर्देश दिए हैं, वहीं पीएम मोदी ने शोक संवेदना व्यक्त की हैं।

हापुड़Jun 04, 2022 / 09:27 pm

lokesh verma

8-workers-died-due-to-boiler-blast-in-chemical-factory-of-hapur.jpg

Hapur boiler blast : केमिकल फैक्ट्री में बॉयलर फटा, 8 मजदूरों की जिंदा जलकर मौत, सीएम योगी ने जताया दुख।

Hapur boiler blast : उत्तर प्रदेश के हापुड़ जिले के धौलाना में एक फैक्ट्री में आग लगने से भीषण हादसा हो गया। इस हादसे में अब तक 9 लोगों की जिंदा जल चुके हैं। जबकि 19 मजदूरों की हालत गंभीर बताई जा रही है। मौतों का आंकड़ा अभी और भी बढ़ सकता है। घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना पर शोक जताते हुए आईजी और कमिश्नर समेत आलाधिकारियों को तत्काल की जांच के साथ घायल मजदूराें को बेहतर इलाज मुहैया कराने के निर्देश दिए हैं।
दरअसल, यह दर्दनाक हादसा हापुड़ जिले के धौलाना थाना क्षेत्र स्थित यूपीएसआईडीसी में हुआ। बताया जा रहा है कि यूपीएसआईडीसी में रूही नामक फैक्ट्री में यह हादसा शनिवार दोपहर करीब सवा तीन बजे हुआ। अचानक फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। हादसे के बाद चारों तरफ आग ही आग फैल गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। इस कारण फैक्ट्री में काम करने वाले करीब दो दर्जन मजदूर वहीं फंसे रह गए।
यह भी पढ़ें- ज्ञानवापी में शिवलिंग की पूजा पर स्वामी अविमुक्ताश्वरानंद अनशन पर बैठे, अन्न जल त्यागा

पीएम मोदी बोले- केमिकल फैक्ट्री में हुआ हादसा हृदयविदारक

हापुड़ में हुए हादसे पर पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए कहा है कि हापुड़ की फैक्ट्री में हुआ हादसा हृदयविदारक है। इसमें जिन लोगों को जान गंवानी पड़ी है। उनके परिजनों के प्रति वह अपनी संवेदनाएं व्यक्त करते हैं। घायलों के इलाज और दूसरी हर संभव सहायता में राज्य सरकार तत्परता से जुटी हुई है।
https://twitter.com/narendramodi?ref_src=twsrc%5Etfw
सीएम योगी ने दिए हैं जांच के निर्देश

पीएम मोदी से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट करते हुए हापुड़ स्थित फैक्ट्री में दुर्घटना में हुई जनहानि पर गहरा शोक प्रकट किया। इसके साथ ही अधिकारियों को मौके पर पहुंचकर जांच करने के लिए निर्देशित किया था।
https://twitter.com/hashtag/UPCM?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
मृतकों की संख्या बढ़कर 9 हुई

बताया जा रहा है कि आग बुझाने का काम शुरू होने से पहले ही अंदर मजदूरों के शव मिलने का सिलसिला शुरू हो गया था। अब तक इस भीषण हादसे में 9 मजदूरों की जिन्दा जलकर मौत हो गई है। जबकि 19 गंभीर रूप से झुलसे हुए हैं। हादसे की भयावहता को देखते हुए मौतों का आंकड़ा बढ़ सकता है।
यह भी पढ़ें – कानपुर हिंसाः डीएम एसपी ने आस-पास जिलों की पुलिस को किया अलर्ट

इलेक्ट्रॉनिक उपकरण की फैक्ट्री क्या चल रहा था?

मेरठ रेंट के आईजी प्रवीण कुमार का कहना है कि औद्योगिक इकाई में उपकरण बनाने की फैक्ट्री संचालित थी। फैक्ट्री इलेक्ट्रॉनिक उपकरण बनाने के लिए अधिकृत थी। इस मामले में फॉरेंसिक और अन्य टीमों को जांच पर लगाया गया है। हादसे के दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। वहीं, हापुड़ की जिलाधिकारी मेधा रूपम का कहना है कि यह इलेक्ट्रॉनिक सामान बनाने फैक्ट्री थी, लेकिन अंदर क्या हो रहा था। इसकी जांच की जा रही है। उन्होंने बताया कि इस घटना में 9 मजदूरों की मौत हो चुकी है, जबकि 19 गंभीर रूप से घायल हैं।

Hindi News/ Hapur / Hapur boiler blast : हापुड़ की एक फैक्ट्री में भीषण आग लगने से 9 जिंदा जले, पीएम मोदी ने व्यक्त की संवेदना

ट्रेंडिंग वीडियो