scriptरैपर एकॉन बना रहे हैं अपने नाम का शहर, खुद की होगी करंसी, होंगी ये हाईटेक सुविधाएं | It’s official, Akon has his own cryptocurrency city in Senegal | Patrika News

रैपर एकॉन बना रहे हैं अपने नाम का शहर, खुद की होगी करंसी, होंगी ये हाईटेक सुविधाएं

locationनई दिल्लीPublished: Jan 19, 2020 05:22:48 pm

Submitted by:

Vivhav Shukla

रैपर एकॉन बसाने जा रहे अपने नाम का शहर एकॉन सिटी
शाहरुख की ‘रा-वन’ के लिए गा चुके हैं गाना

its_official_akon_has_his_own_cryptocurrency_city_in_senegal.jpg
नई दिल्ली। साल 2011 में बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान की एक फिल्म रिलीज हुई थी। नाम था Ra.one। फिल्म बुरी तरह से फ्लॉप हुई लेकिन इस फिल्म का गाना ”छम्मक छल्लो” जबरदस्त वायरल हुआ था। इस गाने को गाया था हॉलीवुड सिंगर एकॉन ने। हाल ही में इस सिंगर को लेकर एक खबर सामने आई है। दरअसल, मशहूर सिंगर और रैपर एकॉन (Akon)अफ्रीका (Africa) में अपना खुद का शहर बनाने वाले हैं।उन्होंने हाल ही में अपने फैन्स को यह जानकारी दी है।
दरअसल एकॉन अफ्रीका में अपना खुद का शहर बसा रहे हैं। जिसमें उनके शहर का एग्रीमेंट सेनेगल सरकार ने फाइनल कर दिया है। एकॉन ने इस शहर का नाम एकॉन सिटी रखा है।सिंगर के इस सपने को पुरा करने के लिए सेनेगल के राष्ट्रपति मैके सैल नें उन्हें 2000 एकड़ जमीन तोहफे में दी है।
View this post on Instagram

The bright future as my man @fffasil quoted!

A post shared by AKON (@akon) on

मीडियो रिपोर्ट की माने तो एकॉन सिटी पूरी तरह से हाईटेक होगी। ये शहर सोलर एनर्जी पर आधारित होगा। एकॉन के मुताबिक, ‘इस एकॉन सिटी में सभी कुछ नवीकरण योग्य होगा, एकॉन-टेनमेंट सोलर सिटी होगी।’ इतना ही नहीं एकॉन सिटी में सिंगर के नाम की करंसी भी चलेगी।बता दें इस शहर को बनाने का काम शुरू हो चुका है। साल 2025 तक ये शहर बनकर तैयार हो जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो