scriptShiny hair tips : अगर पाना चाहते हैं बालों पर साइन तो जरूर अपनाएं यह मास्क | Home remedies for shiny hair | Patrika News

Shiny hair tips : अगर पाना चाहते हैं बालों पर साइन तो जरूर अपनाएं यह मास्क

locationनई दिल्लीPublished: Feb 09, 2022 09:59:19 pm

Submitted by:

Divya Kashyap

आज के इस आर्टिकल में हम आपको कुछ ऐसे हेयर मास्क बनाने जा रहे हैं जिन्हें अप्लाई करके आप अपने बालों को चमकदार और शाइनी बना सकते हैं।

Home remedies for shiny hair

: अगर पाना चाहते हैं बालों पर साइन तो जरूर अपनाएं यह मास्क


खूबसूरत बाल कौन नहीं चाहता परंतु यह बजट फ्रेंडली भी हो यह भी सब की चाहत होती है । आज के इस आर्टिकल में हम आपके घर में रखे हुए कुछ चीजों से आपके बालों को इतना शाइनी और खूबसूरत बनाने का तरीका बताएंगे कि आप आजमाए बिना नहीं रह पाएंगे ।
बाजार में कई प्रकार के प्रोडक्ट्स मौजूद है जिनका इस्तेमाल करके आप अपने बालों को शानदार बना सकते हैं। परंतु यह धीरे-धीरे आपके बालों को अंदरूनी डैमेज भी देता है । जिसकी वजह से आपको हेयर फॉल और कई सारी अन समस्याएं होनी शुरू हो जाती हैं। इसीलिए आज के इस आर्टिकल में हम आपको आपके घरेलू चीजों से ही आपके बालों को शाइनी बनाने का तरीका बताएंगे।

दही हेयर मास्क आपके बालों के लिए सबसे ज्यादा फायदेमंद हो सकता है। यह आपके बालों को अंदरूनी जान देता है। साथ ही बाहर से इसे शाइनी और सिल्की भी बनाता है। इस मास्क को बनाने के लिए आपको एक कटोरी में 4 चम्मच दही के साथ नारियल का एक चम्मच तेल मिलाना है। साथ में विटामिन ई के कैप्सूल को भी एड करें । और इसे अच्छे से मिक्स करके अपने वालों पर लगाकर 30 मिनट तक छोड़ दे । और फिर अपने रेगुलर शैंपू से वॉश करें।

अगर आप मेहंदी लगाने के शौकीन हैं तो यह भी आपके बालों को काफी सिल्की और स्मूथ बनाता है । अगर आप मेहंदी लगाने के शौकीन हैं तो बस इस बार अपनी मेहंदी में गुड़हल के फूल को मिक्स कर लें। ऐसा करने से आपके बालों में शाइन बरकरार रहेगी गुड़हल के फूल आपके बालों को सिल्की और स्मूथ बनाते हैं।

आपके बालों और स्कैल्प के लिए नारियल के तेल के कई फायदे हो सकते हैं। इसे हेयर मास्क और लीव-इन ट्रीटमेंट के रूप में इस्‍तेमाल करने से बालों को मॉइश्चराइज और सील करने में मदद मिल सकती है। यह ड्राई और परतदार स्‍कैल्‍प और ड्रैंडफ को रोकने में मदद कर सकता है, साथ ही बालों के टूटने को भी रोक सकता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो