इस किट की मदद से अपने कूलर को बनाए हाईटेक, सेट कर सकते हैं टाइमर

इस किट की मदद से अपने कूलर को बनाए हाईटेक, सेट कर सकते हैं टाइमर

Pratima Tripathi | Publish: Jun, 08 2018 04:49:34 PM (IST) होम अप्लाइअन्स

आज हम आपको एक ऐसे किट की जानकारी देंगे, जिसकी मदद से आप किसी भी पुराने कूलर को हाईटेक बना सकते हैं।

नई दिल्ली: गर्मी के दिनों में आधे से ज्यादा की आबादी कूलर का इस्तेमाल करती है ताकी रात की खराब न हो सकें। यही वजह है कि बाजार में रिमोट कंट्रोल से लेकर ब्लूटूथ कनेक्टिविटी तक के कूलर्स मौजूद हैं, लेकिन इनकी कीमत बजट से बाहर होती है। ऐसे में आज हम आपको एक ऐसे किट की जानकारी देंगे, जिसकी मदद से आप किसी भी पुराने कूलर को हाईटेक बना सकते हैं। यह किट बाजार में रिमोट किट के नाम से बेचा जाता है।

यह भी पढ़ें- Idea का 'जीते बेझिझक' ऑफर, 100 रुपये के रिचार्ज पर मिलेगा 20 रुपए का कैशबैक

कूलर रिमोट किट की बाजार में कीमत 500 रुपए है, जिसे किसी भी इलेक्ट्रिशियन से इन्स्टॉल करा सकते हैं। इसके जरिए आप अपने कूलर को 30 फीट की दूर से भी कंट्रोल कर सकते हैं। इसके साथ आपको एक रिमोट भी मिलेगा, जिसमें फैन स्पीड, वाटरपंप और स्विंग को कंट्रोल करने के लिए बटन दिया गया है। वहीं इसमें डिजिटल स्क्रीन होती है जिसमें कूलिंग, ह्यूमिडिटी, टाइमर, फैन स्पीड की डिटेल देख सकते हैं।

यह भी पढ़ें- BlackBerry KEY2 लॉन्च, डुअल रियर कैमरे के साथ मिल रहे दमदार फीचर जानिए कीमत

इतना ही नहीं, इस किट में टाइमर का भी ऑप्शन दिया गया है, जिसकी मदद से आप अपने कूलर में (1 से 11 घंटे) तक का टाइमर सेट कर सकते हैं। इस किट को बनाने वाली कंपनी का दावा है कि इसमें मोटर की लाइफ बढ़ती है, क्योंकि पानी खत्म होने के बाद आप आसानी से अपने कूलर के पंप को बंद कर सकते हैं। तो देर किस बात की इस गर्मी में अपने कूलर को एसी का रुप देने के लिए जल्द ही इस किट को खरीदें और बैड पर बैठे आराम से अपने कूलर पर कंट्रोल रखें ताकी आपकों बार-बार उठना न पड़े और रात की नींद भी न खराब हो सकें।

 

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned