scriptTodays Horoscope- 18 April 2022: कुंभ- दिन ठीक नहीं है | aaj ka aquarius rashifal today horoscope 18 april 2022 | Patrika News
राशिफल

Todays Horoscope- 18 April 2022: कुंभ- दिन ठीक नहीं है

Today’s aquarius Horoscope कुंभ राशि के आज क्या कहते हैं ग्रह? aaj Monday ka Rashifal

Apr 17, 2022 / 07:08 pm

दीपेश तिवारी

aquarius.jpg

,,

राशिचक्र की ग्याहरवीं राशि कुंभ है। कुंभ राशि के कारक ग्रह शनि हैं। कुंभ राशि को लेकर ज्योतिष में माना जाता है कि इस राशि के जातक चिंतनशील व थोड़े आत्मकेन्द्रित स्वभाव के होने के साथ ही आत्मविश्वास भी होते हैं। ये अथक परिश्रमी होने के चलते एक बार लक्ष्य निर्धारित करने के बाद उसे कठोर परिश्रम करके भी हासिल करते हैं।
लेकिन कई बार लोग अपने या अपने बच्चों के नाम के शब्द में बदलाव भी कर देते हैं, ऐसे में राशि के लिए कुंडली देखना आवश्यक हो जाता है। वहीं ग्रहों की दशा और दिशा का प्रभाव अन्य राशियों की तरह इन पर भी पड़ता है। तो चलिए जानते हैं आज कुंभ का राशिफल क्या कहता है?
आज कुंभ का राशिफल:
आपको कोई भी समझ नहीं पाया है। कभी कुछ कभी कुछ एक मत नहीं रहते। संतान के कार्यों में व्ययवृद्धि होगी। पारिवारिक चिंता और तनाव रहेंगे। जोखिम-जमानत के कार्य टालें। अस्वस्थता व आलस्य रहेंगे।
एक बदलाव ताज़ा होगा। किसी मुद्दे को लेकर आपकी जिद आपके लिए सकारात्मक परिणाम दे सकती है। आर्थिक मोर्चे पर भाग्य आपका साथ दे रहा है।

वर्तमान ज्योतिषीय तस्वीर की सबसे अच्छी विशेषता यह है कि अन्य लोग आपकी बात सुनने के लिए तैयार होंगे। हालांकि, कई बार ऐसा होगा जब कारण रास्ता दे देता है और सरासर जुनून दिन पर राज करता है। ऐसे समय में आपको संयमित रवैया अपनाना चाहिए और जरूरत पड़ने पर समझौता करना चाहिए।
पारिवारिक मसला किसी की पहल से सौहार्दपूर्ण ढंग से सुलझ जाएगा। वाहन की मरम्मत या रखरखाव को बाद की तारीख में स्थगित करना पड़ सकता है। स्वास्थ के चरम पर आत्म-अनुशासन आपको मिलेगा। काम पर प्रतिद्वंद्वियों पर बढ़त बनाए रखने के लिए आपको अपनी ताकत पर ध्यान देने की आवश्यकता होगी। प्यार हवा में है, इसलिए अपने प्रियतम के साथ रहने के लिए कुछ समय निकालें

शुभ रंग : पिंक
भाग्यशाली वर्णमाला: J

शुभ अंक: 13

अनुकूल सलाह: अपनी बात पर कायम रहना सीखें।

कुंभ राशि वालों के नाम की शुरुआत मुख्य रूप से गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा से होती है।

Home / Astrology and Spirituality / Horoscope / Todays Horoscope- 18 April 2022: कुंभ- दिन ठीक नहीं है

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो