scriptTodays Horoscope- 19 April 2022: कुंभ- समय रहते जरूरी कार्य पूरे कर लें | aaj ka aquarius rashifal today horoscope 19 april 2022 | Patrika News
राशिफल

Todays Horoscope- 19 April 2022: कुंभ- समय रहते जरूरी कार्य पूरे कर लें

Today’s aquarius Horoscope कुंभ राशि के आज क्या कहते हैं ग्रह? aaj Tuesday ka Rashifal

Apr 18, 2022 / 05:13 pm

दीपेश तिवारी

aquarius.jpg
राशिचक्र की ग्याहरवीं राशि कुंभ है। कुंभ राशि के कारक ग्रह शनि हैं। कुंभ राशि को लेकर ज्योतिष में माना जाता है कि इस राशि के जातक चिंतनशील व थोड़े आत्मकेन्द्रित स्वभाव के होने के साथ ही आत्मविश्वास भी होते हैं। ये अथक परिश्रमी होने के चलते एक बार लक्ष्य निर्धारित करने के बाद उसे कठोर परिश्रम करके भी हासिल करते हैं।
लेकिन कई बार लोग अपने या अपने बच्चों के नाम के शब्द में बदलाव भी कर देते हैं, ऐसे में राशि के लिए कुंडली देखना आवश्यक हो जाता है। वहीं ग्रहों की दशा और दिशा का प्रभाव अन्य राशियों की तरह इन पर भी पड़ता है। तो चलिए जानते हैं आज कुंभ का राशिफल क्या कहता है?
आज कुंभ का राशिफल:
अध्ययन में बेहतरीन सफलता के योग हैं। संतान के विवाह को लेकर चिंतित रहेंगे। समय रहते जरूरी कार्य पूरे कर लें। भाइयों के साथ विवाद की स्थिति बन सकती हैं। उचित होगा कि शान्ति से काम करें और क्रोध पर नियंत्रण रखें।
पेशेवर मोर्चे पर आज चीजें ठीक नहीं चल सकती हैं। अपनों के साथ बिताया गया समय दिन का सबसे अच्छा हिस्सा होने की संभावना है। किसी के बारे में आपकी टिप्पणी उसके साथ अच्छी नहीं हो सकती है।
एक दोस्त कुछ और बनना शुरू कर सकता है। आपका रिश्ता प्रेमियों में विकसित हो सकता है, लेकिन इसके लिए आपको यह तय करना होगा कि क्या आप अपना समय और ऊर्जा खर्च करना चाहते हैं। हो सकता है कि आप दोनों के बीच जो पहले से अच्छा है उसे बर्बाद करने का जोखिम न उठाना चाहें।
स्वास्थ्य के लिहाज से चीजें बढ़िया हैं। यदि आप अपनी विशेषज्ञता के क्षेत्र में समृद्ध होना चाहते हैं, तो आपको जो वादा किया गया है, उस पर टिके रहना होगा।


शुभ रंग :चॉकलेट
भाग्यशाली वर्णमाला: J

शुभ अंक: 18

अनुकूल सलाह: शान्ति से काम करते हुए क्रोध पर नियंत्रण रखें।

कुंभ राशि वालों के नाम की शुरुआत मुख्य रूप से गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा से होती है।

Home / Astrology and Spirituality / Horoscope / Todays Horoscope- 19 April 2022: कुंभ- समय रहते जरूरी कार्य पूरे कर लें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो