scriptToday Horoscope 05 December 2021- मकर राशि वालों की कार्यशैली लोगों को प्रभावित करेगी | Aaj Ka Rashifal capricorn 5 December 2021 | Patrika News
राशिफल

Today Horoscope 05 December 2021- मकर राशि वालों की कार्यशैली लोगों को प्रभावित करेगी

मकर राशि के ग्रह आज क्या दे रहे हैं संकेत?

Dec 04, 2021 / 04:41 pm

दीपेश तिवारी

capricorn.jpg

राशिचक्र की दसवीं राशि मकर के जातकों पर भी ग्रहों की दशा और दिशा का प्रभाव अन्य राशियों की तरह ही होता है। तो चलिए जानते है आज यानि 2021 के 12वें माह यानि दिसंबर 2021 के 5वें दिन मकर का राशिफल क्या कहता है?

आज मकर का राशिफल:
मानसिक तनाव के कारण किसी भी कार्य में मन नहीं लगेगा। आपकी कार्यशैली से लोग प्रभावित होंगे। किसी भी कार्य को करने के पूर्व उसके बारे में जानकारी अवश्य ले लें। धन संचय बढ़ेगा।

छुट्टियों के गंतव्य की यात्रा की योजना बनाने वालों के लिए मौज-मस्ती है। संपत्ति के मोर्चे पर एक सकारात्मक विकास आपके दिल को गर्म कर सकता है। क्लास फेलो के साथ कुछ ऐसी योजना बनाना जो शैक्षणिक मोर्चे पर दोनों के लिए पारस्परिक रूप से लाभकारी हो, आज संभव है।

विस्तार के लिए आपकी नजर काम पर आपका बेशकीमती अधिकार बन जाएगी। अपने बैंक बैलेंस को स्वस्थ रखने के लिए प्रयास करें। स्वास्थ्य के मोर्चे पर बादल के नीचे महसूस करने वालों के पहले से कहीं ज्यादा बेहतर वापसी की संभावना है। जीवनसाथी के मिजाज को सावधानी से संभालना पड़ सकता है।

शुभ रंग : फिरोजी

भाग्यशाली वर्णमाला: Y

शुभ अंक: 16

अनुकूल सलाह: कुछ भी करने से पहले उस कार्य के संबंध में जानकारी अवश्य ले लें।

मकर राशि के कारक ग्रह शनि हैं। मकर राशि वालों के नाम की शुरुआत मुख्य रूप से भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी से होती है। लेकिन कई बार लोग अपने या अपने बच्चों के नाम के शब्द में बदलाव भी कर देते हैं, ऐसे में राशि के लिए कुंडली देखना आवश्यक हो जाता है।

मकर के संबंध में ज्योतिष का मानना है कि इस राशि वाले अपनी बात के पक्के होने के साथ ही थोड़े जिद्दी और कठोर स्वभाव वाले भी होते हैं।

Home / Astrology and Spirituality / Horoscope / Today Horoscope 05 December 2021- मकर राशि वालों की कार्यशैली लोगों को प्रभावित करेगी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो