scriptToday Horoscope 05 December 2021- मीन राशि वालों को सहयोग मिलेगा | Aaj Ka Rashifal pisces 05 December 2021 | Patrika News

Today Horoscope 05 December 2021- मीन राशि वालों को सहयोग मिलेगा

Published: Dec 04, 2021 04:41:27 pm

मीन राशि के ग्रह आज क्या दे रहे हैं संकेत?

pisces.jpg

राशिचक्र की आखिरी यानि बारहवीं राशि मीन के जातकों पर भी ग्रहों की दशा और दिशा का प्रभाव अन्य राशियों की तरह ही पड़ता है। तो चलिए जानते है आज यानि 2021 के 12वें माह यानि दिसंबर 2021 के 5वें दिन मीन का राशिफल क्या कहता है?

आज मीन का राशिफल:
संतान के विवाह में विलंब चिंता को बढ़ाएगा। जीवन साथी से सहयोग मिलेगा। दूसरों के निजी मामलों में दखल न दें। स्वास्थ का ध्यान रखें। परिजनों से दुखद सूचना मिल सकती है।

निकट और प्रियजनों के साथ एक छोटी यात्रा संभव है और यह समय सबसे अधिक कायाकल्प करने वाला होगा। शैक्षणिक मोर्चे पर आपको अपने प्रदर्शन में सुधार देखने को मिलेगा। एक निर्धारित दिनचर्या नीरस लगने लग सकती है और आपको कुछ रोमांचक करने के लिए प्रेरित कर सकती है।

धन के स्थिर प्रवाह में आने से वित्तीय मोर्चा स्वस्थ रहता है। नौकरीपेशा लोग बरसात के दिनों के लिए बचत करने के लिए पर्याप्त कमाई करेंगे। रचनात्मक कसरत से ही अच्छे स्वास्थ्य का वादा किया जा सकता है। घर में कोई समारोह या उत्सव आपको उत्साहित कर सकता है।

शुभ रंग : आॅफ वाइट

भाग्यशाली वर्णमाला: T

शुभ अंक: 10

अनुकूल सलाह: दूसरों के निजी मामलों में दखल न दें।

मीन राशि के कारक ग्रह देवगुरु बृहस्पति हैं। मीन राशि वालों के नाम की शुरुआत मुख्य रूप से दी, दु, थ, दे, दो, चा, ची से होती है। लेकिन कई बार लोग अपने या अपने बच्चों के नाम के शब्द में बदलाव भी कर देते हैं, ऐसे में राशि के लिए कुंडली देखना आवश्यक हो जाता है।

मीन के संबंध में ज्योतिष का मानना है कि इस राशि के जातक आशावादी और निराशावादी दोनों तरह के होते हैं। दूसरों पर बोझ बनना इनको पसंद नहीं है। इसके साथ ही यह किसी के प्रति अपनी राय जल्दी नहीं बनाते है। इसके साथ ही यह हर माहौल में अपने आपको उतार लेने में सक्षम होते हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो