scriptRashifal 04 December 2021- कुंभ राशि के लिए सामान्य दिन है | aquarius horoscope today 04 December 2021 | Patrika News

Rashifal 04 December 2021- कुंभ राशि के लिए सामान्य दिन है

Published: Dec 03, 2021 05:30:48 pm

कुंभ राशि वालों के आज क्या कहते हैं ग्रह?

aquarius.jpg
राशिचक्र की ग्याहरवीं राशि कुंभ को लेकर ज्योतिष में माना जाता है कि इस राशि के जातक चिंतनशील व थोड़े आत्मकेन्द्रित स्वभाव के होने के साथ ही आत्मविश्वास भी होते हैं। ये अथक परिश्रमी होने के चलते एक बार लक्ष्य निर्धारित करने के बाद उसे कठोर परिश्रम करके भी हासिल करते हैं। वहीं ग्रहों की दशा और दिशा का प्रभाव अन्य राशियों की तरह इन पर भी पड़ता है। तो चलिए जानते है आज यानि 2021 के 12वें माह यानि दिसंबर 2021 के चौथे दिन कुंभ का राशिफल क्या कहता है?

आज कुंभ का राशिफल:
जल्दबाजी में हानि से बचें। परिवार में चिंता और तनाव रहेंगे। कार्यस्थल पर विवाद से बचें। वाहन, मशीनरी व अग्नि के प्रयोग में सावधानी रखें। नए दोस्त बनेंगे।

पेशेवर मोर्चे पर आपके सामने बेहतरीन अवसर आने के आसार हैं। आप एक जोड़तोड़ करने वाले से मुक्त होने में सक्षम होंगे जो आपको किसी की चटपटी बातों से किसी के खिलाफ करने की कोशिश कर रहा है।
आप अपने गैब के उपहार से आसपास के लोगों को प्रभावित करने में सक्षम होंगे। सामाजिक मोर्चे पर आपसे किसी प्रकार की प्रशंसा की उम्मीद की जा सकती है। किसी पुराने मित्र के साथ यात्रा करने का मौका मिल सकता है। खासकर कारोबारियों के लिए आमदनी बढ़िया बनी हुई है।
शुभ रंग : लैवेंडर

भाग्यशाली वर्णमाला: Y

शुभ अंक: 12

अनुकूल सलाह : कार्यस्थल पर विवाद से बचें।

कुंभ राशि के कारक ग्रह शनि हैं। कुंभ राशि वालों के नाम की शुरुआत मुख्य रूप से गू, गे, गो, सा, सी, सू,से, सो,दा से होती है। लेकिन कई बार लोग अपने या अपने बच्चों के नाम के शब्द में बदलाव भी कर देते हैं, ऐसे में राशि के लिए कुंडली देखना आवश्यक हो जाता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो