scriptRashifal- 22 November 2021: कुंभ राशि वालों के आसानी से होंगे कार्य | aquarius horoscope today 22 november 2021 | Patrika News

Rashifal- 22 November 2021: कुंभ राशि वालों के आसानी से होंगे कार्य

Published: Nov 21, 2021 05:51:03 pm

आज कुंभ राशि के ग्रह क्या कहते हैं?

aquarius.jpg
राशिचक्र की ग्याहरवीं राशि कुंभ है, जिसके कारक ग्रह शनि हैं। कुंभ राशि वालों के नाम की शुरुआत मुख्य रूप से गू, गे, गो, सा, सी, सू,से, सो,दा से होती है। लेकिन कई बार लोग अपने या अपने बच्चों के नाम के शब्द में बदलाव भी कर देते हैं, ऐसे में राशि के लिए कुंडली देखना आवश्यक हो जाता है।
ग्रहों की दशा और दिशा का प्रभाव अन्य राशियों की तरह इन पर भी पड़ता है। तो चलिए जानते है आज यानि 2021 के 11वें माह के 22वें दिन कुंभ का राशिफल क्या कहता है?
आज कुंभ का राशिफल:
मकान दुकान से संबंधित कार्य आज पूरे होंगे। क़र्ज़ की व्यवस्था होने से कार्य आसानी से होंगे। परिवार में सबको समान स्नेह दें। भेदभाव न करते हुए सही का साथ दें। आप के व्यवहार से संतान नाराज़ हो सकती है।
यात्रा के लिए आज आपके ग्रह सबसे अनुकूल हैं। आप किसी संपत्ति के मुद्दे के कानूनी पहलुओं से सक्षम रूप से निपटेंगे। अपनी क्षमताओं पर आपका अटूट विश्वास शैक्षणिक मोर्चे पर प्रतिस्पर्धात्मक स्थिति को बच्चों के खेल जैसा बना देगा। आर्थिक मोर्चे पर स्थिरता बनी रहेगी और नए अवसर भी आपके दरवाजे पर दस्तक दे सकते हैं। आप अपने मन की शांति बनाए रखने का प्रयास करेंगे।
शुभ रंग : इलेक्ट्रिकल ग्रे

भाग्यशाली वर्णमाला: नहीं

शुभ अंक: 11

अनुकूल सलाह : भेदभाव न करें।

ज्योतिष के अनुसार कुंभ राशि के जातक चिंतनशील व थोड़े आत्मकेन्द्रित स्वभाव के होने के साथ ही आत्मविश्वास भी होते हैं। ये अथक परिश्रमी होने के चलते एक बार लक्ष्य निर्धारित करने के बाद उसे कठोर परिश्रम करके भी हासिल करते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो