scriptAaj Ka Rashifal – 20 November 2021: मकर राशि वालों के लिए मेहनत ही सफलता के द्वार खोलेगी | capricorn horoscope today 20 november 2021 | Patrika News

Aaj Ka Rashifal – 20 November 2021: मकर राशि वालों के लिए मेहनत ही सफलता के द्वार खोलेगी

Published: Nov 19, 2021 05:45:10 pm

मकर राशि के आज क्या कहते हैं ग्रह?

capricorn.jpg
राशिचक्र की दसवीं राशि मकर है, जिसके कारक ग्रह शनि हैं। मकर राशि वालों के नाम की शुरुआत मुख्य रूप से भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी से होती है।

लेकिन कई बार लोग अपने या अपने बच्चों के नाम के शब्द में बदलाव भी कर देते हैं, ऐसे में राशि के लिए कुंडली देखना आवश्यक हो जाता है। ज्योतिष के अनुसार इस राशि वाले अपनी बात के पक्के होने के साथ ही थोड़े जिद्दी और कठोर स्वभाव वाले भी होते हैं।
वहीं ग्रहों की दशा और दिशा का प्रभाव अन्य राशियों की तरह इन पर भी पड़ता है। तो चलिए जानते है आज यानि 2021 के 11वें माह के 20वें दिन मकर का राशिफल क्या कहता है?

आज मकर का राशिफल:
कार्य की अधिकता रहेगी, आगे बढ़ने में आपको अधिक मेहनत करनी होंगी। दोस्तों के साथ यात्रा की सम्भव के बीच मांगलिक आयोजनों पर खर्च होगा। जल्द किसी पर विश्वास न करें,और न ही मन की बात कहने में जल्दबाज़ी न करें।
आपके शुभचिंतक आज इस बात का ध्यान रखेंगे कि आप काम में क्या पूरा नहीं कर पा रहे हैं। जीवनसाथी की सलाह का विरोध न करें, क्योंकि यह आपके अपने भले के लिए ही होगा। आपमें से कुछ के द्वार स्कूल या कॉलेज में भ्रमण की संभावना है। आप अपने पैतृक घर का नवीनीकरण करने का निर्णय ले सकते हैं। धार्मिक गतिविधियों में आपकी विशेष रुचि हो सकती है। वित्तीय सुरक्षा की तलाश में कुछ लोगों द्वारा कमाई का एक अच्छा स्रोत पाया जा सकता है।
शुभ रंग : रॉयल ब्लू

भाग्यशाली वर्णमाला: N

शुभ अंक: 6

अनुकूल सलाह: जल्द किसी पर विश्वास न करें।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो