scriptcapricorn horoscope today 20 november 2021 | Aaj Ka Rashifal - 20 November 2021: मकर राशि वालों के लिए मेहनत ही सफलता के द्वार खोलेगी | Patrika News

Aaj Ka Rashifal - 20 November 2021: मकर राशि वालों के लिए मेहनत ही सफलता के द्वार खोलेगी

मकर राशि के आज क्या कहते हैं ग्रह?

भोपाल

Published: November 19, 2021 05:45:10 pm

राशिचक्र की दसवीं राशि मकर है, जिसके कारक ग्रह शनि हैं। मकर राशि वालों के नाम की शुरुआत मुख्य रूप से भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी से होती है।

लेकिन कई बार लोग अपने या अपने बच्चों के नाम के शब्द में बदलाव भी कर देते हैं, ऐसे में राशि के लिए कुंडली देखना आवश्यक हो जाता है। ज्योतिष के अनुसार इस राशि वाले अपनी बात के पक्के होने के साथ ही थोड़े जिद्दी और कठोर स्वभाव वाले भी होते हैं।
capricorn.jpg
वहीं ग्रहों की दशा और दिशा का प्रभाव अन्य राशियों की तरह इन पर भी पड़ता है। तो चलिए जानते है आज यानि 2021 के 11वें माह के 20वें दिन मकर का राशिफल क्या कहता है?

आज मकर का राशिफल:
कार्य की अधिकता रहेगी, आगे बढ़ने में आपको अधिक मेहनत करनी होंगी। दोस्तों के साथ यात्रा की सम्भव के बीच मांगलिक आयोजनों पर खर्च होगा। जल्द किसी पर विश्वास न करें,और न ही मन की बात कहने में जल्दबाज़ी न करें।
आपके शुभचिंतक आज इस बात का ध्यान रखेंगे कि आप काम में क्या पूरा नहीं कर पा रहे हैं। जीवनसाथी की सलाह का विरोध न करें, क्योंकि यह आपके अपने भले के लिए ही होगा। आपमें से कुछ के द्वार स्कूल या कॉलेज में भ्रमण की संभावना है। आप अपने पैतृक घर का नवीनीकरण करने का निर्णय ले सकते हैं। धार्मिक गतिविधियों में आपकी विशेष रुचि हो सकती है। वित्तीय सुरक्षा की तलाश में कुछ लोगों द्वारा कमाई का एक अच्छा स्रोत पाया जा सकता है।
शुभ रंग : रॉयल ब्लू

भाग्यशाली वर्णमाला: N

शुभ अंक: 6

अनुकूल सलाह: जल्द किसी पर विश्वास न करें।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

प्रियंका गांधी पर बरसी मायावती कहा, कांग्रेस वोट कटवा बीएसपी को ही वोट देंCovid-19 Update: देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 3.37 लाख नए मामले, ओमिक्रॉन केस 10 हजार पारSubhash Chandra Bose Jayanti 2022: आज इंडिया गेट पर सुभाष चंद्र बोस की होलोग्राम प्रतिमा का PM Modi करेंगे लोकार्पणनेताजी की जयंती अब पराक्रम दिवस के रूप में मनाई जाएगी, PM मोदी समेत इन नेताओं ने दी श्रद्धांजलिदिल्ली में जनवरी में बारिश का पिछले 32 साल का रिकॉर्ड ध्वस्त, ठंड से छूटी कंपकंपी, एयर क्वालिटी में सुधारशोएब अख्तर बोले- 'विराट कोहली की जगह होता तो शादी नहीं करता, उन्हें कप्तानी छोड़ने के लिए किया गया मजबूर'राजस्थान में आज भी बरसात के आसार, शीतलहर के साथ फिर लौटेगी कड़ाके की ठंडमध्यप्रदेश के सिर्फ 11 जिलों में मिल रहा 'खरा' खोना
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.