scriptRashifal- 22 November 2021: मकर राशि वालों की उन्नति संभव | capricorn horoscope today 22 november 2021 | Patrika News
राशिफल

Rashifal- 22 November 2021: मकर राशि वालों की उन्नति संभव

आज धनु राशि के ग्रह क्या कहते हैं?

Nov 21, 2021 / 05:49 pm

दीपेश तिवारी

capricorn.jpg
राशिचक्र की दसवीं राशि मकर है, जिसके कारक ग्रह शनि हैं। मकर राशि वालों के नाम की शुरुआत मुख्य रूप से भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी से होती है। लेकिन कई बार लोग अपने या अपने बच्चों के नाम के शब्द में बदलाव भी कर देते हैं, ऐसे में राशि के लिए कुंडली देखना आवश्यक हो जाता है।
ग्रहों की दशा और दिशा का प्रभाव अन्य राशियों की तरह इन पर भी पड़ता है। तो चलिए जानते है आज यानि 2021 के 11वें माह के 22वें दिन मकर का राशिफल क्या कहता है?
आज मकर का राशिफल:
व्यापार में उन्नति होगी। आपके अपने ही आप को नुक़सान पहुंचा सकते हैं, मित्रों के साथ यात्रा होगी। लंबे समय से आप जो करना चाहते थे, उसकी रूपरेखा आज बन सकती है।
प्रॉपर्टी खरीदने या बेचने की सोच रखने वालों के लिए आज का दिन बेहद खास है। शैक्षणिक मोर्चे पर उत्कृष्ट प्रदर्शन आपको अपनी क्षमताओं पर विश्वास बहाल करने में मदद करेगा। एक थका देने वाली यात्रा आज आपके पास कुछ और करने की ऊर्जा नहीं छोड़ेगी।
अपने फालतू भोगों पर खर्च करने से बचें। इस समय आप अपने प्रभावशाली सर्वश्रेष्ठ पर हैं! बीमार लोग तेजी से ठीक होने का अनुभव करेंगे। परिवार के किसी सदस्य की अच्छी सलाह आपको किसी मुद्दे को अलग नजरिए से देखने में मदद करेगी।
शुभ रंग : बैंगनी

भाग्यशाली वर्णमाला: A

शुभ अंक: 8

अनुकूल सलाह: सतर्क रहें।

ज्योतिष के अनुसार मकर राशि वाले अपनी बात के पक्के होने के साथ ही थोड़े जिद्दी और कठोर स्वभाव वाले भी होते हैं।

Home / Astrology and Spirituality / Horoscope / Rashifal- 22 November 2021: मकर राशि वालों की उन्नति संभव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो