scriptशारदीय नवरात्रि में अपनी राशि अनुसार करें ये चमत्कारी उपाय, माँ दुर्गा करेंगी हर मनोकामना पूरी | Navratri Horoscope 29 september to 7 october 2019 | Patrika News

शारदीय नवरात्रि में अपनी राशि अनुसार करें ये चमत्कारी उपाय, माँ दुर्गा करेंगी हर मनोकामना पूरी

locationभोपालPublished: Sep 28, 2019 04:57:28 pm

Submitted by:

Shyam

Navratri Horoscope : 29 september to 7 october 2019 : 9 दिनों तक अपनी राशि के अनुसार, माँ दुर्गा की पूजा के साथ ये उपाय जरूर करें। माता की कृपा बनी रहेगी।

शारदीय नवरात्रि में अपनी राशि अनुसार करें ये चमत्कारी उपाय, माँ दुर्गा करेंगी हर मनोकामना पूरी

शारदीय नवरात्रि में अपनी राशि अनुसार करें ये चमत्कारी उपाय, माँ दुर्गा करेंगी हर मनोकामना पूरी

Navratri Horoscope : इस शारदीय नवरात्रि में मनोकामना पूर्ति के लिए 9 दिनों तक अपनी राशि के अनुसार, माँ दुर्गा की पूजा के साथ ये उपाय जरूर करें। माता की कृपा बनी रहेगी।

1- मेष राशि- मेष राशि के जातक इस नवरात्र जीवन प्रबंधन में दृढ़ता, स्थिरता एवं अपने आप को शक्तिमान बनाने के लिए माता दुर्गा के शैलपुत्री रूप की पूजा करने से श्रेष्ठ और मंगलकारी जीवन की प्राप्ति होती है।

2- वृषभ- वृषभ राशि के लोगों को महागौरी स्वरूप की उपासना से विशेष फल प्राप्त होते हैं। ललिता सहस्र नाम का पाठ करें। जन-कल्याणकारी है। अविवाहित कन्याओं को आराधना से उत्तम वर की प्राप्ति होती है।

3- मिथुन- इस राशि के लोगों को देवी यंत्र स्थापित कर ब्रह्मचारिणी की उपासना करनी चाहिए साथ ही तारा कवच का रोज पाठ करें। मां ब्रह्मचारिणी ज्ञान प्रदाता व विद्या के अवरोध दूर करती है।

 

29 सितंबर को सर्वार्थ सिद्ध योग के इन सटीक 7 शुभ मुहूर्त में करें माँ दुर्गा की स्थापना

4- कर्क- कर्क राशि के लोगों को शैलपुत्री की पूजा-उपासना करनी चाहिए। लक्ष्मी सहस्रनाम का पाठ करें। भगवती की वरद मुद्रा अभय दान प्रदान करती है।

5- सिंह- सिंह राशि के लिए मां कूष्मांडा की साधना विशेष फल करने वाली है। दुर्गा मंत्रों का जप करें। ऐसा माना जाता है कि देवी मां के हास्य मात्र से ही ब्रह्मांड की उत्पत्ति हुई। देवी बलि प्रिया है, अत: साधक नवरात्र की चतुर्थी को आसुरी प्रवृत्तियों यानी बुराइयों का बलिदान देवी के चरणों में निवेदित करते हैं।

6- कन्या- इस राशि के लोगों को मां ब्रह्मचारिणी का पूजन करना चाहिए। लक्ष्मी मंत्रों का साविधि जप करें। ज्ञान प्रदान करती हुई विद्या मार्ग के अवरोधों को दूर करती है। विद्यार्थियों हेतु देवी की साधना फलदाई है।

 

शारदीय नवरात्र 2019 : इन नियमों से की गई नवरात्रि पूजा कभी निष्फल नहीं होती

7- तुला- तुला राशि के लोगों को महागौरी की पूजा-आराधना से विशेष फल प्राप्त होते हैं। काली चालीसा या सप्तशती के प्रथम चरित्र का पाठ करें। जन-कल्याणकारी है। अविवाहित कन्याओं को आराधना से उत्तम वर की प्राप्ति होती है।

8- वृश्चिक- वृश्चिक राशि के लोगों को स्कंदमाता की उपासना श्रेष्ठ फल प्रदान करती है। दुर्गा सप्तशती का पाठ करें।

9- धनु- इस राशि वाले मां चंद्रघंटा की उपासना करें। संबंधित मंत्रों का यथाविधि अनुष्ठान करें। घंटा प्रतीक है उस ब्रह्मनाद का, जो साधक के भय एवं विघ्नों को अपनी ध्वनि से समूल नष्ट कर देता है।

 

29 सितंबर को शुरू हो रही आश्विन नवरात्रि, स्थापना के साथ पहले दिन करें माँ दुर्गा के इस रूप की पूजा

10- मकर- मकर राशि के जातकों के लिए कालरात्रि की पूजा सर्वश्रेष्ठ मानी गई है। नर्वाण मंत्र का जप करें। अंधकार में भक्तों का मार्गदर्शन और प्राकृतिक प्रकोप, अग्निकांड आदि का शमन करती है और जो शत्रु संहारक है।

11- कुंभ- कुंभ राशि वाले व्यक्तियों के लिए कालरात्रि की उपासना लाभदायक है। देवी कवच का पाठ करें। अंधकार में भक्तों का मार्गदर्शन और प्राकृतिक प्रकोपों का शमन करती है।

12- मीन- मीन राशि के लोगों को मां चंद्रघंटा की उपासना करनी चाहिए। हरिद्रा (हल्दी) की माला से यथासंभव बगलामुखी मंत्र का जप करें। घंटा उस ब्रह्मनाद का प्रतीक है, जो साधक के भय एवं विघ्नों को अपनी ध्वनि से समूल नष्ट कर देता है।

****************

शारदीय नवरात्रि में अपनी राशि अनुसार करें ये चमत्कारी उपाय, माँ दुर्गा करेंगी हर मनोकामना पूरी

ट्रेंडिंग वीडियो