scriptAaj Ka Rashifal – 20 November 2021: मीन राशि वाले चीजों को नज़रअंदाज़ न करें | pisces horoscope today 20 november 2021 | Patrika News

Aaj Ka Rashifal – 20 November 2021: मीन राशि वाले चीजों को नज़रअंदाज़ न करें

Published: Nov 19, 2021 06:16:59 pm

मीन राशि के आज क्या कहते हैं ग्रह?

pisces.jpg

राशिचक्र की आखिरी यानि बारहवीं राशि मीन है, जिसके कारक ग्रह देवगुरु बृहस्पति हैं। मीन राशि वालों के नाम की शुरुआत मुख्य रूप से दी, दु, थ, दे, दो, चा, ची से होती है। लेकिन कई बार लोग अपने या अपने बच्चों के नाम के शब्द में बदलाव भी कर देते हैं, ऐसे में राशि के लिए कुंडली देखना आवश्यक हो जाता है।ज्योतिष के अनुसार इस राशि के जातक आशावादी और निराशावादी दोनों तरह के होते हैं। दूसरों पर बोझ बनना इनको पसंद नहीं है। इसके साथ ही यह किसी के प्रति अपनी राय जल्दी नहीं बनाते है।

यह हर माहौल में अपने आपको उतार लेने में सक्षम होते हैं। वहीं ग्रहों की दशा और दिशा का प्रभाव अन्य राशियों की तरह इन पर भी पड़ता है। तो चलिए जानते है आज यानि 2021 के 11वें माह के 20वें दिन मीन का राशिफल क्या कहता है?


आज मीन का राशिफल:
आलस त्यागें और अपना काम करें। चीजों को नज़रअंदाज़ करना बंद करें। संतान के विवाह में विलंभ के कारण चिंतित रहेंगे। बोलने से पहले विचार करें साथ ही बड़ों का आदर करें।

आज संपत्ति के मामले आपके पक्ष में सुलझने की संभावना है। एक प्रतिष्ठित संस्थान में प्रवेश जल्द ही एक वास्तविकता बन जाएगी। सेहत अच्छी रहेगी, लेकिन केवल आपके प्रयासों से। पिछले निवेश से बहुत अधिक या बहुत निराशाजनक होने की उम्मीद न करें। काम के मोर्चे पर ढेर सारी खुशियां मिलने वाली हैं, क्योंकि आप जो पसंद करते हैं उस पर हाथ बंटाते हैं। एक नाजुक घरेलू मुद्दे को समझदारी और सावधानी से संभालने की आवश्यकता होगी।


शुभ रंग : इलेक्ट्रिक ब्लू

भाग्यशाली वर्णमाला: V

शुभ अंक: 23

अनुकूल सलाह: आलस त्यागें।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो