scriptRashifal 04 December 2021- मीन राशि वालों की आज दूर होंगी बाधाएं | pisces horoscope today 4 December 2021 | Patrika News

Rashifal 04 December 2021- मीन राशि वालों की आज दूर होंगी बाधाएं

Published: Dec 03, 2021 05:37:58 pm

मीन राशि के ग्रह आज क्या दे रहे हैं संकेत?

pisces.jpg

राशिचक्र की आखिरी यानि बारहवीं राशि मीन के संबंध में ज्योतिष का मानना है कि इस राशि के जातक आशावादी और निराशावादी दोनों तरह के होते हैं। दूसरों पर बोझ बनना इनको पसंद नहीं है। इसके साथ ही यह किसी के प्रति अपनी राय जल्दी नहीं बनाते है।

यह हर माहौल में अपने आपको उतार लेने में सक्षम होते हैं। वहीं ग्रहों की दशा और दिशा का प्रभाव अन्य राशियों की तरह इन पर भी पड़ता है। तो चलिए जानते है आज यानि 2021 के 12वें माह यानि दिसंबर 2021 के चौथे दिन मीन का राशिफल क्या कहता है?

आज मीन का राशिफल:
आपकी वाक्शैली से लोग प्रभावित होंगे। माता से अकारण वाक्युद्ध होगा। यात्रा सफल रहेगी। प्रेम-प्रसंग में अनुकूलता रहेगी। राजकीय बाधा दूर होगी। कीमती वस्तुएं संभालकर रखें।

दोस्तों और संबंधों के साथ क्वालिटी टाइम बिताने के आज संकेत मिल रहे हैं। सामाजिक रूप से, आप मददगार मूड में रहने और उसी के लिए सराहना पाने की संभावना रखते हैं। यह दिन अंततः उन लोगों की ओर ले जा सकता है जो आपके हाथों से खाना खा रहे हैं!

आप अच्छी कमाई कर रहे हैं और निकट भविष्य में वित्तीय मोर्चे पर कोई समस्या नहीं है। पेशेवर मोर्चे पर आपको कई आकर्षक अवसर मिल सकते हैं। धीरे-धीरे और लगातार आप अपने विशेष क्षेत्र में खुद को स्थापित करने की ओर बढ़ रहे हैं।


शुभ रंग : बैंगनी

भाग्यशाली वर्णमाला: J

शुभ अंक: 5

अनुकूल सलाह: कीमती वस्तुएं संभालकर रखें।

मीन राशि के कारक ग्रह देवगुरु बृहस्पति हैं। मीन राशि वालों के नाम की शुरुआत मुख्य रूप से दी, दु, थ, दे, दो, चा, ची से होती है। लेकिन कई बार लोग अपने या अपने बच्चों के नाम के शब्द में बदलाव भी कर देते हैं, ऐसे में राशि के लिए कुंडली देखना आवश्यक हो जाता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो