scriptतीस साल से था इंतजार, अब तीन साल में मिलेंगी तीन पदोन्नति | Waited for thirty years, now three promotions in three years | Patrika News
होशंगाबाद

तीस साल से था इंतजार, अब तीन साल में मिलेंगी तीन पदोन्नति

हाइकोर्ट के आदेश से प्रदेश के सवा लाख सहायक शिक्षकों को लाभ मिलने की उम्मीद

होशंगाबादFeb 19, 2020 / 10:05 pm

Naresh Verma

यहां हैं तीन सौ साल पुरानी गाय के गोबर से निर्मित श्रीहनुमान जी की प्रतिमा

यहां हैं तीन सौ साल पुरानी गाय के गोबर से निर्मित श्रीहनुमान जी की प्रतिमा

होशंगाबाद. शिक्षा विभाग में नियमों की अनदेखी करने का नया मामला सामने आया है। ग्वालटोली हाईस्कूल में पदस्थ सहायक शिक्षक मृदुला मिश्रा को विभाग ने 30 साल की नौकरी में एक भी पदोन्नति का लाभ नहीं दिया है। पदोन्नति का लाभ नहीं मिलने पर सहायक शिक्षक मिश्रा ने हाईकोर्ट में याचिका लगाई। हाईकोर्ट ने शिक्षिका की याचिका स्वीकार करते हुए पहली बार में आदेश जारी कर दिया। हाईकोर्ट के आदेश के तहत विभाग को अब अधिकतम तीन माह में तीनों पदोन्नतियों का लाभ देना होगा। अब विभाग को तीन महिने में शिक्षका मृदुला मिश्रा को शिक्षक, व्याख्याता और हेडमास्टर या सहायक संचालक बनाना होगा।
बिना पदोन्नति के कई शिक्षक हो गए सेवानिवृत्त

शिक्षिका मृदुला मिश्रा के अलावा प्रदेश के कई शिक्षक हैं जिन्हें पदोन्नति का लाभ नहीं मिला। कई शिक्षक पदोन्नति की आशा में सेवानिवृत्त हो गए। अब प्रदेश सरकार द्वारा जारी किए गए आदेश से प्रदेश के लगभग सवा लाख शिक्षकों को पदोन्नति का लाभ मिलने की उम्मीद है।
इनका कहना है

अभी आदेश के संबंध में जानकारी नहीं है। यदि न्यायालय का आदेश आया है तो उसके अनुसार कार्रवाई के लिए सक्षम अधिकारी को मामला प्रेषित किया जाएगा।

रवि सिंह बघेल, डीईओ
पदोन्नति का लाभ नहीं मिलने पर हाईकोर्ट में याचिका लगाई थी। हाईकोर्ट ने विभाग को तीन माह में सभी तीन पदोन्नतियों का लाभ देने का आदेश दिया है।

मृदुला मिश्रा, याचिकाकर्ता

मजदूरी के पैसे मांगने पर की मारपीट
होशंगाबाद. नारायण नगर में मजदूरी के पैसे मांगने पर से हुए विवाद में लक्ष्मी पिता ज्वाला प्रसाद मेहरा निवासी शांतिनगर के साथ यूके सिंह निवासी नारायण नगर मारपीट कर जान से मारने की धमकी दी। कोतवाली ने आरोपी के खिलाफ मारपीट का प्रकरण दर्ज किया है। इधर, डोलरिया में रानी पति मनोहर सिंह राजपूत के साथ गोला राजपूत ने मारपीट की।
वसूली शिविर आज से

होशंगाबाद। नगरपालिका द्वारा बुधवार से शहर के विभिन्न वार्डों में वसूली शिविर का आयोजन किया जा रहा है। शहरवासियों की सुविधा के लिए नपा ने यह शिविर लगाने का निर्णय लिया है। सीएमओ माधुरी शर्मा ने बताया कि बुधवार को वार्ड 1, 2, 6 में शिविर का आयोजन मोरछली चौक पर किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो