scriptबांग्लादेशी शख्स नदी पार कर पहुंचा असम , ग्रामीणों से बोला- मुझे कोरोना है मेरा इलाज करा दीजिए | Bangladeshi man crosses river to enter Indian border for treatment of corona | Patrika News
हॉट ऑन वेब

बांग्लादेशी शख्स नदी पार कर पहुंचा असम , ग्रामीणों से बोला- मुझे कोरोना है मेरा इलाज करा दीजिए

तेज बुखार से पीड़ित बांग्लादेशी युवक तैरते हुए कुशियारा नदी पार करके असम की सीमा में दाखिल हो गया।

नई दिल्लीApr 27, 2020 / 08:30 am

Piyush Jayjan

Assam

Assam

नई दिल्ली। कोरोना ( coronavirus ) महामारी के बाद दुनिया के ज्यादातर देशों की स्वास्थ्य सेवाएं पूरी तरह चरमराई हुई नज़र आ रही है। ऐसा ही हाल भारत के पड़ोसी देश बांग्लादेश का भी है। यहां के अस्पतालों में कोरोना के इलाज के लिए पर्याप्त सुविधाएं नहीं हैं।

इसी से जुड़ा वाकया हाल ही में देखने को मिला। दरअसल तेज बुखार से तड़प रहा एक बांग्लादेशी युवक तैरते हुए कुशियारा नदी पार करके असम ( Assam ) की सीमा में इसलिए दाखिल हो गया ताकि वो यहां के अस्पताल ( Hospital ) में अपना सही से इलाज करा सकें।

लॉकडाउन में अपने लाइफ पार्टनर से परेशान हो गई थी पत्नी, घर के बाहर बोर्ड पर लिखा मुझे मेरा पति बेचना है

यहां करीमगंज जिले के मुबारकपुर इलाके में पहुंचने के बाद उसने ग्रामीणों से खुद के कोरोना संक्रमित होने की बात कही। लोगों से खुद का इलाज कराने की गुजारिश की। इससे ग्रामीणों के बीच हड़कंप मच गया। यह सूचना पाकर बीएसएफ के जवान पहुंच गए और उसे हिरासत में ले लिया।

हालांकि युवक की तलाशी ली गई और इसके बाद उसे बांग्लादेशी सेना ( Bangladeshi Army )को बुलाकर उसे सौंप दिया गया। युवक की पहचान अब्दुल हक के रूप में की गई। वह बांग्लादेश के सुनामगंज जिले का रहने वाला है। वहां से करीमगंज का मुबारकपुर इलाका महज चार किलोमीटर दूर है।

यह शख्स तेज बुखार से पीड़ित था, सिलचर में बीएसएफ ( BSF ) के प्रवक्ता और डीआईजी जेसी नायक ने बताया, ”बांग्लादेश नागरिक कुशियारा नदी तैरकर पार कर गया, जो दोनों देशों की सीमाओं के बीच में है। रविवार सुबह करीब 7.30 बजे वह भारतीय सीमा में दाखिल हुआ।

जमीन पर सोते हुए पुलिस वालों की फोटो ने जीता इंडिया का दिल, लोगों ने कहा- ये हमारे असल हीरो

गांव वालों ने उसे देखा तो उन्होंने उसे वहीं रोक दिया और हमें सूचना दी।” नायक ने बताया, ”उसे कोरोना था या नहीं, इसके बारे में जानकारी नहीं है। उसे तेज बुखार था। देखने में अस्वस्थ नजर आ रहा था और ठीक से बोल भी नहीं पा रहा था। उसका दावा था कि वह कोरोना से संक्रमित है और भारत में इलाज कराने के लिए नदी पार करके आया है।

 

Home / Hot On Web / बांग्लादेशी शख्स नदी पार कर पहुंचा असम , ग्रामीणों से बोला- मुझे कोरोना है मेरा इलाज करा दीजिए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो