महिला ने चॉकलेट से बनाए कोरोना थीम के गणपति, कोरोना योद्धाओं को दी श्रद्धांजलि

चॉकलेट से बनाई गणेश प्रतिमा, कोरोना योद्धाओं को दी श्रद्धांजलि।

By: Faiz

Published: 23 Aug 2020, 07:27 PM IST

इंदौर/ देशभर में गणेशोत्सव की धूम है। हालांकि, कोरोना संकट के चलते इस बार प्रशासन ने सार्वजनिक स्थलों पर गणेश पंडाल लगाने की अनुमति नहीं दी है। इसके चलते लोग अपने घरों में ही गणेश प्रतिमा लगाकर आराधना में लगे हैं। ऐसे में, कई जगह लोग खुद ही अपने क्रिएशन से गणेश प्रतिमा बना रहे हैं। इसी तर्ज पर इंदौर में एक महिला ने गणपति उत्सव के लिए चॉकलेट के गणपति स्थापित किये हैं, लेकिन इसका थीम कोरोना वायरस पर आधारित है। महिला के मुताबिक, वो गणेश चतुर्थी के दिन इसे दूध में विसर्जित करेंगी। निधि शर्मा ने भगवान गणेश की इस मूर्ति के जरिए कोरोना योद्धाओं, मुख्य तौर पर डॉक्टर और पुलिस को भी श्रद्धांजलि दी है।

 

पढ़ें ये खास खबर- इंदौर में बारिश ने तोड़ा 40 साल का रिकॉर्ड, 50 से अधिक कॉलोनियां जलमग्न


गणेश करेंगे कोरोना को नष्ट

news

निधि शर्मा ने बताया कि, 'मैंने ये गणेश मूर्ति चॉकलेट से स्थापित की है। मुझे लगता है कि, भगवान गणेश ही कोरोना वायरस से पार लगाने में मदद करेंगे। कोरोना वायरस थीम पर गणेश मूर्ति बनाई गई है, इसलिए इसके साथ पुलिस और डॉक्टर की मूर्तियां भी बनाई गई हैं। चॉकलेट की ही मदद से एक बॉल की तरह कोरोना वायरस चिन्हित भी बनाई करती है। निधि के मुताबिक, मूर्तियां कुछ इस तरह बनाई गईं हैं, जिसे देखकर लगता है कि गणेश भगवान अपने त्रिशूल से उस कोरोना रूपी बॉल को नष्ट कर रहे हैं। इस मॉडल के ऊपर निधि ने चॉकलेट से गो कोरोना भी लिखा है।

 

पढ़ें ये खास खबर- उफनते नाले के बीच जाली पकड़कर रात भर लटका रहा युवक, छू कर गुजर गई मौत


पिछले साल से बना रही हैं ऐसे मॉडल

निधि शर्मा ने बताया कि वो इस मॉडल को दूध में विसर्जित करेंगी और उसके बाद जरुरतमंद लोगों को दे देंगी। निधि ने बताया कि उन्होंने ऐसे कई मॉडल अपने दोस्त और रिश्तेदारों के लिए बनाए हैं। उन्होंने बताया कि पिछले एक साल से वो ऐसे मॉडल बनाती आ रही हैं।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned