scriptखजराना मंदिर: गणेशजी का श्रृंगार देखने उमड़े भक्त | Devotees gathered to see the makeup of Ganesha | Patrika News
इंदौर

खजराना मंदिर: गणेशजी का श्रृंगार देखने उमड़े भक्त

भगवान गणेश के साथ ही रिद्धी-सिद्धि का भी किया श्रृंगार

इंदौरNov 24, 2021 / 11:27 am

deepak deewan

ganeshji2.png

खजराना गणेशजी के दर्शन के लिए भक्त उमड़े

इंदौर. गणेशजी के विख्यात मंदिरों में इंदौर का खजराना गणेश मंदिर भी शामिल है. इसे गणेशजी का सिद्ध स्थान माना जाता है. यही कारण है कि मंदिर में अपनी मुराद लेकर आनेवालों का जमावड़ा लगा रहता है. पर्वो—त्योहारों खासतौर पर गणेश चतुर्थी और बुधवार के दिन तो यहां गणेशजी की पूजा और दर्शन करने आनेवालों का मेला सा लग जाता है.
कोविड प्रतिबंधों की समाप्ति के बाद यहां आनेवाले भक्तों की संख्या में खासा इजाफा हुआ है. बुधवार को मंदिर में भगवान गणेश का भव्य श्रृंगार किया गया। सुबह गणेशजी का पंचामृत से अभिषेक किया गया और इसके बाद भगवान गणेश को शुद्ध घी और सिंदूर लगाया गया। अभिषेक और लेपन के बाद गणेशजी का भव्य श्रृंगार किया गया।
ganeshji.jpg

गणेशजी को गुलाब अर्पित किए गए और गुलाव तथा सफेद फूल की माला चढ़ाई गई. इसी के साथ ही बुधवार के शुभ दिन गणेशजी को दूर्वा की माला भी पहनाई गई। भगवान के श्रृंगार के बाद महाआरती की गई। आरती के बाद गणेशजी को लड्डुओं का भोग लगाया गया। गणेश भगवान के साथ ही रिद्धी-सिद्धि को भी सफेद और लाल रंग के वस्त्र धारण करवाए गए। बुधवार को गणेशजी की पूजा और दर्शन के लिए सुबह से ही भक्तों के मंदिर में आने का सिलसिला शुरू हो गया।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x85rsjs

Home / Indore / खजराना मंदिर: गणेशजी का श्रृंगार देखने उमड़े भक्त

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो