scriptइंदौर में पटाखा फैक्ट्री में ब्लास्ट, तीन लोग झुलसे, हालत गंभीर | Blast in a firecracker factory in Indore, three people burnt, condition critical | Patrika News
इंदौर

इंदौर में पटाखा फैक्ट्री में ब्लास्ट, तीन लोग झुलसे, हालत गंभीर

इंदौर के सिमरौल थाना क्षेत्र के आंबा चंदन गांव में पटाखा फैक्ट्री में ब्लास्ट…

इंदौरApr 17, 2024 / 12:48 pm

Shailendra Sharma

indore factory blst
मध्यप्रदेश में हरदा में पटाखा फैक्ट्री में हुए भीषण ब्लास्ट के जख्म अभी भरे भी नहीं हैं और अब इंदौर में एक पटाखा फैक्ट्री में ब्लास्ट की घटना सामने आई है। घटना इंदौर के सिमरौल थाना क्षेत्र के आंबा चंदन गांव की है जहां पटाखा फैक्ट्री में हुए ब्लास्ट में तीन लोग गंभीर रूप से झुलस गए हैं और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उनकी हालत गंभीर बताई जा रही है। बताया जा रहा है फैक्ट्री में जिस रूम में केमिकल रखे हुए थे वहां पर ब्लास्ट हुआ है।

पटाखा फैक्ट्री में ब्लास्ट से फैली सनसनी


इंदौर के सिमरौल थाना क्षेत्र के आंबा चंदन गांव में चल रही एक पटाखा फैक्ट्री में ब्लास्ट की खबर से सनसनी फैल गई है। बताया जा रहा है कि फैक्ट्री में ब्लास्ट के बाद लगी आग में वहां काम कर रहे तीन लोग झुलस गए। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे और घायलों को अस्पताल पहुंचाया जहां उनकी हालत गंभीर बनई हुई है। बताया गया है कि फैक्ट्री में ब्लास्ट इतना तेज था कि आसपास के इलाके में दहशत फैल गई।

बिना अनुमति के चल रही थी फैक्ट्री

बताया गया है कि हरदा में हुए पटाखा फैक्ट्री ब्लास्ट के बाद प्रशासन ने इस फैक्ट्री की परमीशन रद्द कर थी लेकिन इसके बावजूद इस फैक्ट्री में नियमों को ताक पर रखकर अवैध रूप से रस्सी बम बनाने का काम यहां पर किया जा रहा था। इस हादसे के बाद विधायक और पूर्व कैबिनेट मंत्री उषा ठाकुर का बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि खेत में संचालित होने वाली फटाखा फैक्ट्री कैसे अधिकारियों की नजर से छूट गई इसकी जांच होनी चाहिए। तहसीलदार और पुलिस के लोगों के भ्रमण के बावजूद पटाखा फैक्ट्री कैसे संचालित हो रही थी ? दोषी अधिकारियों पर कड़ी करवाई होगी।

Hindi News/ Indore / इंदौर में पटाखा फैक्ट्री में ब्लास्ट, तीन लोग झुलसे, हालत गंभीर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो