scriptMP election 2023: Piles of complaints in 9 assemblies | Mp election 2023: 9 विधानसभाओं में लगा शिकायतों का अंबार, एक दर्जन शिकायतों पर नोटिस जारी | Patrika News

Mp election 2023: 9 विधानसभाओं में लगा शिकायतों का अंबार, एक दर्जन शिकायतों पर नोटिस जारी

locationइंदौरPublished: Nov 24, 2023 07:52:30 am

Submitted by:

Ashtha Awasthi

- जिले की नौ विधानसभाओं में सी विजिल में 1468 और मैन्यूजल 260 शिकायतें दर्ज

social_media_and_democracy.jpg
mp assembly election

इंदौर। चुनाव में प्रत्याशी तो ठीक, उनके समर्थकों के बीच में खासी गहमा-गहमी रही। छोटी-छोटी बातों से लेकर बड़ी शिकायतें निर्वाचन आयोग तक पहुंचीं। जिले की 9 विधानसभाओं में शिकायतों का अंबार लग गया। इसमें सी विजिल में 1468 और मैन्यूअल 260 शिकायतें दर्ज की गईं, जिसमें अधिकांश का निराकरण हो गया। चुनावी शिकायतों को लेकर जिला निर्वाचन अधिकारी व कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी ने प्रशासनिक संकुल में शिकायत कक्ष तैयार कराया था। अपर कलेक्टर रोशन राय को उसका प्रभारी बनाया गया तो सभी विधानसभाओं की अलग-अलग टीम तैयार की गई। कम्प्यूटर से लेकर सारी व्यवस्था जुटाई गई।

सी विजिल एक पर भी थोक शिकायत

सी विजिल एप पर 1468 शिकायतें आईं। सबसे ज्यादा इंदौर एक में 244, फिर इंदौर तीन से 128, इंदौर पांच से 121 और इंदौर चार से २६ शिकायतें आईं। सबसे कम सांवेर से 22 शिकायत हुई।

एक दर्जन शिकायतों पर नोटिस जारी

अपर कलेक्टर राय ने चर्चा में बताया, पूरे चुनाव के दौरान मैन्यूअल 260 शिकायतें दर्ज की गईं, जिसमें से अधिकांश का निराकरण हो गया है। एक दर्जन के करीब शिकायतें हैं, जिनमें नोटिस जारी किए गए हैं। अभी इनका निराकरण बाकी है। आमतौर पर आचार संहिता के उल्लंघन से सबंधित शिकायतें रही हैं, जिनको लेकर तुरंत कार्रवाई की गई।

ट्रेंडिंग वीडियो