script

अब नेशनल हाईवे अथॉरिटी पूरा इंदौर-खंडवा रोड बनाएगी 4 लेन

locationइंदौरPublished: Jun 10, 2019 11:15:28 am

Submitted by:

Uttam Rathore

मंत्री जीतू पटवारी ने किया निरीक्षण, भंवरकुआं चौराहा से तेजाजी नगर बायपास का पेंच खत्म, अतिक्रमण तो ज्यादा बाधित नहीं पर पेड़ और बिजली पोल आ रहे आड़े

Minister jitu patwari

अब नेशनल हाईवे अथॉरिटी पूरा इंदौर-खंडवा रोड बनाएगी 4 लेन

इंदौर. इंदौर से खंडवा-एटलाबाद 4 लेन रोड अब पूरा नेशनल हाईवे अथॉरिटी बनाएगी। इससे भंवरकुआं चौराहे से तेजाजी नगर बायपास तक के टुकड़े को बनाने को लेकर फंसा पेंच भी खत्म हो गया है। मंत्री जीतू पटवारी आज सुबह खंडवा रोड का निरीक्षण करने पहुंचे, जिन्होंने अक्टूबर से रोड का काम शुरू होने का दावा किया है। रोड चौड़ीकरण में अतिक्रमण तो ज्यादा बाधित नहीं हैं पर बड़ी संख्या में पेड़ और बजिली के पोल दिक्कत देंगे। इन्हें बारिश के दौरान हटाने के निर्देश दिए गए हैं।
लंबे समय से इंदौर-खंडवा-एटलाबाद रोड चौड़ीकरण का काम अटका पड़ा है। आज सुबह 8.30 बजे खंडवा रोड चौड़ीकरण का निरीक्षण खेल और युवा कल्याण व उच्च शिक्षा विभाग के मंत्री जीतू पटवारी ने किया। इस दौरान उनके साथ जिला कांग्रेस अध्यक्ष सदाशिव यादव, कलेक्टर लोकेश कुमार जाटव, निगमायुक्त आशीष सिंह, आईडीए सीईओ विवेक क्षोत्रिय और नेशनल हाईवे अथॉरिटी के अफसर थे। निरीक्षण की शुरुआत भंवरकुआं चौराहे से हुई। मंत्री पटवारी भंवरकुआं से आईटी चौराहे तक पैदल-पैदल चले। इसके बाद उन्होंने तेजाजी नगर बायपास तक गाड़ी से रोड का निरीक्षण किया। इस दौरान रोड चौड़ीकरण को लेकर हुई चर्चा में सड़क के दोनों तरफ अतिक्रमण के साथ बाधक निर्माण हटाने और पेड़ व बिजली पोल शिफ्टिंग करना बड़ी चुनौती बनकर सामने आई।
अक्टूबर से होगा काम शुरू
इस पर अफसरों ने बताया कि भंवरकुआं चौराहा से तेजाजी नगर बायपास तक रोड को ४ लेन बनाने के दौरान अतिक्रमण के साथ बाधक निर्माण हटाना बड़ी बात नहीं है, लेकिन पेड़ के साथ बिजली शिफ्टिंग करना बड़ी दिक्कत है। इस पर मंत्री पटवारी ने कहा कि जिन पेड़ों को ट्रांसप्लांट किया जा सकता है, उन्हें करें। हमें ज्यादा से ज्यादा पेड़ कटने से बचाना हैं। इसके साथ ही बिजली पोल शिफ्टिंग का काम भी जल्द शुरू करें। उन्होंने यह दोनों काम बारिश के दिनों में करने कहा ताकि अक्टूबर तक रोड बनाने का काम शुरू हो जाए।
बैठक में फैसला, जल्द होंगे टेंडर
निरीक्षण के बाद मंत्री पटवारी ने यूनिवर्सिटी में बैठक लेकर रोड का प्रोजेक्ट देखा। इस दौरान भंवरकुआं चौराहे से तेजाजी नगर बायपास तक 4 लेन रोड कौन बनाएगा इस पर भी चर्चा की गई। इस पर यह बात सामने आई कि भाजपा सरकार के कार्यकाल से इसे बनाने की कवायद चल रही है। खंडवा रोड चौड़ीकरण में एक पेंच फंस रहा था कि भंवरकुआं चौराहे से तेजाजी नगर बायपास तक रोड चौड़ीकरण कौन करेगा? इस सवाल का जवाब ढूंढऩे में सरकार लगी थी कि इस काम को करने के लिए पहले आगे पीडब्ल्यूडी विभाग आया और फिर बाद में नगर निगम, लेकिन रोड के इस टुकड़े को बनाने को लेकर कोई फैसला नहीं हो सका था। मंत्री पटवारी की मौजूदगी में हुई बैठक के दौरान भंवरकुआं चौराहे से तेजाजी नगर बायपास तक रोड नेशनल हाईवे अथॉरिटी द्वारा बनाने का फैसला लिया गया। अब जल्द ही टेंडर होंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो