scriptठेकेदार-अफसर और माफिया के गठजोड़ से खूब पनपा अवैध शराब का कारोबार | nexus of contractor-officer and mafia Illegal liquor business spread | Patrika News

ठेकेदार-अफसर और माफिया के गठजोड़ से खूब पनपा अवैध शराब का कारोबार

locationइंदौरPublished: Aug 02, 2021 08:51:27 am

Submitted by:

Hitendra Sharma

शिकायर्ता पर नहीं की कार्रवाई, हंगामा होने पर होती थी खानापूर्ति, शराब की होम डिलीवरी करने वाला पकड़ाया।

इंदौर. शराब दुकान व अहातों पर कब्जे के लिए हुए गोलीकांड व बार ! में अवैध व नकली शराब बिकने के मामले ने अवैध शराब के बड़े कारोबार की पोल खोलकर रख दी है। ताजे मामले से साफ है कि सिंडीकेट से जुड़े कथित ठेकेदार, अफसर व माफिया के गठजोड़ से कारोबार पनप रहा, हालांकि जिम्मेदार इस तथ्य को मान नहीं रहे है।

Must See: शराब माफिया के राजदार की थाने में बिगडी तबीयत, मौत

नकली शराब कांड ने साफ किया है कि बाहरी जिलों से जमकर शराब आ रही है। खंडवा के साथ ही पीथमपुर, धार भी अवैध शराब का अश्ज बन गया है। 4 जुलाई को किशनगंज पुलिस ने संदिग्ध ब्रांड की नकली शराब बनाने में 9 लोगों को पकड़ा था। एसपी पश्चिम महेशचंद्र जैन के मुताबिक, आरोपी पीथमपुर में शराब बनाकर बेचते थे। हालांकि इसके बाद भी पुलिस ने बड़ा अभियान नहीं चलाया।

Must See: जहरीली शराबकांड: खंडवा में बनी जहरीली शराब से गई जाने, बार संचालकों सहित पांच पर रासुका

बार संचालकों उगला राज
जहरीली शराय कांड में आरोपी पैराडाइज और सपना बार के संचालक योगी यादव, विकास बरेड़िया और पंकज सूर्यवंशी ने रविवार को कई राज उगले। उन्होंने बताया कि शहर के राभी बारों में नकली शराब बिक रही है। आइजी हरिनारायणाचारी मिश्रा ने बताया कि एक जिले से दूसरे,जिले में शराब पहुंचाई जा रही है, जिसके कारण अब सभी जिले मिलकर काम करेंगे। इस मुद्दे पर इंदौर-उज्जैन रेंज के पुलिस अफसरों की बैठक हो चुकी है।

Must See: मौत का घूंटः जहरीली शराब से प्रदेश में अब तक 14 की मौत

5 साल से है नकली शराब के धंधे में
खरगोन में नकली शराब के कारोबार में पकडाए मुख्य आरोपी कालका प्रसाद ने खुलासा किया कि वह धंघे में पांच साल से है। रोहित प्रजापतिऔर गौरव उर्फ लक्की उसके सहयोगी थे। कालका के संपर्क में इंदौर का राहुल उर्फ बंटी भी था, उसने आत्महत्या कर ली थी।

Must See: असली बोतल में नकली शराब इंदौर में भी छह लोगों की मौत

शराब की होम डिलीवरी करने वाला पकड़ाया
नकली शराब का मामला सामने आने के बाद से आबकारी विभाग की अवैध शराब को लेकर कार्रवाई जारी है। लगातार तीसरे दिन शराब की होम डिलेवरी करने वाले को पकड़ा गया। खातीवाल व टैंक व सिंधी कॉलोनी इलाके में कई लोग अवैध शराब की होम डिलेवरी करते पकड़े गए। रविवार को टीम ने स्नेहलतागंज स्थित बिल्डिंग के फ्लैट में छापा मारा। यहां से सोमिल गुप्ता के कब्जे से 19 बोतल विदेशी एवं 225 पाव देशी शराब जब्त की। जब्त शराब में संदिग्ध रॉयल स्टैग की बोतल भी है। इसे जांच के लिए भेजा जा रहा है। आरोपी से शराब को लेकर और पूछताछ चल रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो