script MP में महिला अपराध रोकने के लिए पुलिस ने बनाया नया प्लान | Police and IIM Indore made a plan to stop crime against women in MP | Patrika News

MP में महिला अपराध रोकने के लिए पुलिस ने बनाया नया प्लान

locationइंदौरPublished: Feb 03, 2024 07:54:38 pm

Submitted by:

Himanshu Singh

IIM and Indore Police Made Plan On Crime Against Women: इंदौर पुलिस और आईआईएम के बीच समीक्षा बैठक हुई है। आईआईएम ने अपनी पुलिस अधिकारियों को अपनी रिपोर्ट को सौंपी है।

iim and indore police
,

एमपी में महिला अपराध से सबंधित विषयों पर पुलिस अधिकारियों ने आईआईएम के साथ समीक्षा बैठक की है। जिसमें आईआईएम की टीम के द्वारा कुछ रिसर्च की गई रिपोर्टस् पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों के समक्ष रखी गई है। इससे पहले जुलाई 2023 में आईआईएम और पुलिस के बीच एक एमओयू साइन हुआ था।

आईआईएम के डायरेक्टर ने रखी रिपोर्ट
इंदौर शहर के कुछ थानों में सबसे ज्यादा केस आए हैं। जिसमें कई बार नाबालिग लड़कियां खुद की मर्जी से चली जाती हैं या फिर परिवारिक प्रताड़नाओं की वजह से घर छोड़ देती हैं। इस बैठक में आईआईएम के डायरेक्टर हिमांशु राय ने रिपोर्ट में बताया कि 12 से 17 साल की नाबालिग किसी के दबाव नहीं, बल्कि अपने परिजनों की प्रताड़नाओं से परेशान होकर भी चली जाती हैं। लेकिन पुलिस महिला टीम अब ऐसी बच्चियों से संवाद कर उनको वापस घर भेजने में जागरूक करेगी।

इंदौर पुलिस और आईआईएम ने साइन किया था एमओयू
इंदौर आईआईएम और पुलिस के बीच जुलाई में एक एमओयू साइन हुआ था।तब से आईआईएम की टीम शहर में नाबालिग बच्चियों के घर छोड़कर चले जाने या उनके साथ कोई घटना तो नहीं हो रही ऐसे तमाम बिंदुओं पर रिसर्च कर रही थी।इंदौर शहर में भी पुलिस नाबालिग बच्चियों के अपहरण और अन्य घटनाओं को रोकने के लिए लगातार अलग-अलग जागरूकता अभियान चला रही है। शहर-शहर की अलग-अलग बस्तियों में पुलिस दीदी भी पहुंचकर बच्चियों से संवाद कर रही हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो