scriptअब अमेजन के साथ मिलकर हर महीने करें अच्छी कमाई, होगा हजारों का फायदा | now you can start part time delivery service with amazon | Patrika News
कारोबार

अब अमेजन के साथ मिलकर हर महीने करें अच्छी कमाई, होगा हजारों का फायदा

दिग्गज ई-कॉमर्स कंपनी ने गुरुवार को अमेजन फ्लेक्स सर्विस लॉन्च की है
अमेजन की इस सर्विस से आप पार्ट टाइम डिलीवरी कर हर महीने अच्छी कमाई कर सकते हैं
भारत ऐसा 7वां देश है जहां इस सर्विस को शुरू किया गया है

नई दिल्लीJun 14, 2019 / 04:25 pm

Shivani Sharma

amazon

अब अमेजन के साथ मिलकर हर महीने करें अच्छी कमाई, होगा हजारों का फायदा

नई दिल्ली। अगर आप कोई पार्ट टाइम नौकरी देख रहे हैं तो यह खबर आपके लिए बहुत ही जरूरी है। अमेजन आपके लिए एक ऐसी सौगात लेकर आई है, जिसमें आपके पास अच्छे रुपए कमाने का मौका है। बता दें कि अब आप अमेजन इंडिया के लिए पार्ट-टाइम काम कर सकते हैं और हर महीने अच्छी कमाई कर सकते हैं।


हम घंटे कमा सकते हैं 140 रुपए

आपको बता दें कि अमेजन अब समय पर डिलीवरी करने के लिए लोगों की तलाश कर रही है और इस काम को करने के लिए आपको अपनी नौकरी छोड़ने की जरूरत नहीं है क्योंकि अब आप अमेजन में पार्ट टाइम डिलीवरी भी कर सकते हैं और आपको हर एक डिलीवरी पर 120 रुपए से 140 रुपए प्रति घंटा दिया जाएगा। इसका मतलब यह है कि आप हर घंटे 140 रुपए कमा सकते हैं।


ये भी पढ़ें: 1 करोड़ किसानों को मोदी सरकार का तोहफा, 100 दिनों में मिलेगा किसान क्रेडिट कार्ड


गुरुवार को कंपनी ने लॉन्च की अमेजन फ्लेक्स

दिग्गज ई-कॉमर्स कंपनी ने गुरुवार को अमेजन फ्लेक्स सर्विस लॉन्च की है। इस सर्विस के साथ कॉलेज के स्टूडेंट से लेकर के सर्विस सेक्टर स्टाफ या सिक्यॉरिटी गार्ड्स कोई भी भाग ले सकता है। अमेजन की इस पहल से कॉलेज के स्टूडेंट्स को काफी फायदा मिलेगा। अमेजन इससे पहले इस सर्वि को कई देशों में लॉन्च कर चुकी है।


भारत में पहली बार शुरू की ये सर्विस

भारत दुनिया का 7वां ऐसा देश हैं, जहां अमेजन ने अपनी इस सर्विस की शुरूआत की है। कंपनी के इस फैसले से डिलीवरी नेटवर्क में भी काफी सुधार होगा। इसके साथ ही लोगों को अच्छी कमाई का मौका भी मिलेगा। हर घंटे दिए जाने वाले इस भुगतान में ईंधन की लागत जैसी ऑपरेटिंग कॉस्ट भी शामिल है।


ये भी पढ़ें: फोर्ब्स ने जारी की दुनिया की 2000 बड़ी कंपनियों की लिस्ट, टॉप पर रही मुकेश अंबानी की RIL


2015 में अमरीका में हुई थी योजना की शुरूआत

आपको बता दें कि दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरू में सबसे पहले अमेजन फ्लेक्स की शुरुआत की गई है। आगामी समय में अमेजन इस सेवा को देश के 7 शहरों में चलाएगी। इस योजना की सबसे पहले शुरूआत साल 2015 में अमरीका में हुई थी। अभी यह सुविधा स्पेन, जापान, सिंगापुर, जर्मनी और ब्रिटेन में उपलब्ध है।


ऐसे कर सकते हैं रजिस्ट्रेशन

आप अमेजन के ऐप पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं और वेरिफिकेशन व बैकग्राउंड चेक होने के बाद आप उनकी बाइक पर अमेजन के लिए डिलीवरी शुरू कर सकते हैं। इन डिलीवरी एग्जिक्युटिव्स को ऐसे प्रॉडक्ट्स ही दिए जाएंगे जिन्हे टू-वीलर पर ले जाया जा सके। ऐमजॉन इन पार्टनर्स के लिए इन-ऐप विडियो ट्यूटोरियल भी जारी किए हैं। इन विडियो से काम को समझने के लिए मल्टीपल टेस्ट दिए जा सकते हैं।

Business जगत से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं बाजार,फाइनेंस,इंडस्‍ट्री,अर्थव्‍यवस्‍था,कॉर्पोरेट,म्‍युचुअल फंड के हर अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App

Home / Business / अब अमेजन के साथ मिलकर हर महीने करें अच्छी कमाई, होगा हजारों का फायदा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो