आखिर Sachin Tendulkar से क्यों नाराज हो गए हैं देश के व्यापारी?

  • पेटीएम फस्र्ट गेम्स के ब्रांड एम्बेसेडर बनने पर सचिन से नाराज हुआ व्यापारिक संगठन कैट
  • कैट ने सचिन तेंदुलकर की कड़ी आलोचना की और कहा कि उनको देश को देना चाहिए जवाब

By: Saurabh Sharma

Updated: 17 Sep 2020, 04:38 PM IST

नई दिल्ली। क्रिकेट खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर को बड़े चीनी निवेश की कम्पनी Paytm First Games के ब्रांड एम्बेसेडर बनने पर आड़े हाथों लेते हुए कंफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स ने कहा कि वर्तमान असाधारण परिस्थितियों में जब चीन के साथ भारत का एक तरह से शीत युद्ध चल रहा है, ऐसे में सचिन का किसी भी बड़े चीनी निवेश वाली कम्पनी का ब्रांड एम्बेसेडर बनना साफ तौर पर उनकी ज्यादा से ज्यादा धन कमाने की लालसा को दर्शाता है। कैट ने सचिन तेंदुलकर की इस मामले में कड़ी आलोचना की और आगे कहा कि उनको देश को यह जवाब देना चाहिए की धन बड़ा या देश बड़ा? वहीं उनके इस फैसले से न केवल देश भर के व्यापारी बल्कि प्रशंसक भी बेहद नाराज है।

यह भी पढ़ेंः- Lamborghini India के चीफ शरद पवार ने कहा, अनलॉक के बाद मिलने शुरू हुए नए ऑर्डर

वर्ना कैैट करेगा सचिन तेंदुलकर खिलाफ प्रदर्शन
कैट का कहना है कि साथ ही हमने इस सम्बंध में सचिन तेंदुलकर को पत्र भेजकर अपना फैसला बदलने का आग्रह किया है। संगठन के अनुसार वो रविवार तक उनके जवाब का इंतजार करेंगे अन्यथा अगले सप्ताह देश भर में इस मुद्दे पर सचिन के रवैये के खिलाफ प्रदर्शन किया जाएगा। संगठन का कहना है कि सचिन तेंदुलकर को बेहद प्यार दिया है। ऐसे में उन्हें ऐसा कोई काम नहीं करना चाहिए जिससे देश के लोगों की भावनाएं आहत हों।

यह भी पढ़ेंः- शेयर बाजार में लिस्ट होते ही Happiest Minds ने निवेशकों को Happy, जानिए कितना हुआ मुनाफा

चीनी कंपनियां रच रही हैं भारत के खिलाफ षडय़ंत्र
कैट के राष्ट्रीय महामंत्री प्रवीन खंडेलवाल ने कहा कि एक तरफ देश में एक बड़ी चीनी कम्पनी भारत में जासूसी करती हुई पकड़ी जा रही है, देश में राष्ट्रपति एवं प्रधानमंत्री सहित लगभग 10 हजार प्रमुख लोगों पर चीनी कंपनियां लगातार जासूसी नजर रख रही हैं, जो भारत के प्रति चीन के कुत्सित इरादों को स्पष्ट करता है। वहीं दूसरी ओर सचिन तेंदुलकर जो अपने आपको भारत का बेटा कहते हैं, उन्हें चीन निवेश वाली कम्पनी का ब्रांड अंबेसेडर बनने में कोई शर्म नहीं है।

यह भी पढ़ेंः- Petrol और Diesel की कीमत में बड़ी गिरावट, जानिए आपके शहर में कितने हो गए हैं दाम

सचिन तेंदुलकर हुए फेल
खंडेलवाल ने कहा कि विज्ञापनों में आने वाली हस्तियां एक प्रकार से हमारे युवाओं के लिए रोल मॉडल हैं। हमारे युवा इन कलाकारों को देखकर उनकी नकल करना चाहते हैं। उनके समान बनना चाहते हैं। इसलिए जो भी व्यक्ति सामाजिक जीवन से जुड़ा है, उसका व्यवहार उच्चतम मापदंड के अनुसार होना जरूरी है और यहां सचिन तेंदुलकर फेल हो गए हैं।

Paytm
Show More
Saurabh Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned