scriptIPL 2022 RR vs LSG : रोमांचक मैच में राजस्थान ने लखनऊ को 3 रनों से हराया | IPL 2022 RR vs LSG Rajasthan royals beat lucknow supergiants by 3 runs | Patrika News
आईपीएल

IPL 2022 RR vs LSG : रोमांचक मैच में राजस्थान ने लखनऊ को 3 रनों से हराया

रविवार को आईपीएल का दूसरा डबल हैडर लखनऊ सुपरजाइंट्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच वानखेड़े स्टेडियम में हुआ। इस मैच को राजस्थान ने लखनऊ को 3 रनों से हरा दिया है।

नई दिल्लीApr 11, 2022 / 07:22 am

Mohit Kumar

IPL 2022 RR vs LSG Rajasthan royals beat lucknow supergiants by 3 runs

IPL 2022 RR vs LSG Rajasthan royals beat lucknow supergiants by 3 runs


IPL 2022 RR vs LSG : आईपीएल 2022 का 20 वां मैच लखनऊ सुपरजाइंट्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में हुआ। इस रोमांचक मैच को राजस्थान ने लखनऊ को 3 रनों से हरा दिया है। दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर देने को देखने को मिली। इससे पहले लखनऊ ने टॉस जीतकर राजस्थान के खिलाफ गेंदबाजी करने का फैसला किया है। यह फैसला लखनऊ के पक्ष में 14 वें ओवर तक था, लेकिन इसके बाद गेंदबाजों की खराब गेंदबाजी के कारण, राजस्थान ने खेल में वापसी की और अंत के 6 ओवरों में 50 से अधिक रन जोड़े। पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान ने लखनऊ को जीत के लिए 166 रनों का लक्ष्य दिया है। लेकिन लखनऊ निर्धारित लक्ष्य को हासिल करने में नाकाम रही।
लक्ष्य का पीछा करने उतरी लखनऊ की शुरुआत अच्छी नहीं रही

लखनऊ की पॉवरप्ले में पावर खत्म होती हुई नजर आयी। राजस्थान रॉयल्स द्वारा दिए गए 165 रनों का पीछा करते हुए, लखनऊ की शुरुआत अच्छी नही रही। पहले ही ओवर में टीम ने 2 विकेट गवा दिए। केएल राहुल और कृष्णप्पा गौतम को शून्य पर ट्रेंट बोल्ट ने अपना शिकार बनाया। रही बची कसर स्पिनर युजवेंद्र चहल ने पूरी की, उन्होंने अपने कोटे के 4 ओवरों में 41 रन देकर 4 विकेट लिए। राजस्थान के टॉप आर्डर के 5 बल्लेबाज दहाई के अंक तक नही पहुंच पाए।

शेमरन हेटमायर ने कराई वापसी

इससे पहले राजस्थान ने पॉवरप्ले का फायदा उठाते हुए 6 ओवरों में 44 रन बनाए। जॉस बटलर आज बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे, 13 रनों के स्कोर पर उन्हें आवेश खान ने आउट किया। लेकिन इसके बाद अश्विन और शेमरन हेटमायर के बीच 50 रनों से अधिक की साझेदारी हुई। जिससे राजस्थान खेल में वापिस लौटी। अश्विन ने 23 गेंदों पर 2 सिक्स की मदद 28 रन बनाए। अश्विन रिटायर्ड हर्ट हुए। इसके बाद हेटमायर ने राजस्थान की तरफ तेज तर्रार खेलते हुए, 36 गेंदों में 59 रनों की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 1 चौका और 3 सिक्स लगाए, साथ ही नाबाद रहें।
आखिरी ओवर में पहुंचा मैच

आखिरी ओवर में लखनऊ को जीत के लिए 15 रनों की जरूरत थी। युवा गेंदबाज कुलदीप सेन ने दबाब के बाबजूद शानदार प्रदर्शन कर अपनी टीम को जीत दिला दी। ओवर की पहली गेंद पर 1 रन, स्ट्राइक स्टोइनिस के पास आई, लेकिन दूसरी, तीसरी और चौथी गेंद खाली रहे। लेकिन स्टोइनिस ने पांचवी गेंद पर चौका और आखिरी गेंद पर सिक्स जरूर लगाया। लेकिन स्टोइनिस लखनऊ को जीत नही दिला सके। साथ ही इस रोमांचक मैच को राजस्थान ने 3 रनों से जीत लिया। इसके साथ ही 3 जीत के साथ राजस्थान अंकतालिका में शीर्ष पर पहुंच गई है।

यह भी पढ़े – IPL 2022 GT vs SRH : गुजरात जीत की लय को बरकरार रखना चाहेगी, तो हैदराबाद को होगी दूसरी जीत की तलाश…

Home / IPL / IPL 2022 RR vs LSG : रोमांचक मैच में राजस्थान ने लखनऊ को 3 रनों से हराया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो