scriptमहिला डॉक्टर से अभद्रता करने वाले सीएमओ पर गिरी गाज, मुख्यालय अटैच | Action on CMO who abuses female doctor HO attached | Patrika News

महिला डॉक्टर से अभद्रता करने वाले सीएमओ पर गिरी गाज, मुख्यालय अटैच

locationजबलपुरPublished: Jan 04, 2021 10:47:52 am

Submitted by:

Hitendra Sharma

एनएससी बीएमसी में विवाद के मामले में चिकित्सा शिक्षा विभाग की कार्रवाई

4.png


जबलपुर. नेताजी सुभाषचंद्र बोस मेडिकल कॉलेज (एनएससीबीएमसी) में महिला डॉक्टर से अभद्रता के मामले में सीएमओ पर गाज गिरी है। चिकित्सा शिक्षा विभाग ने तत्काल प्रभाव से सीएमओ को भोपाल कार्यालय में अटैच करने के निर्देश जारी किए हैं। अस्पताल में विवाद के मामले को चिकित्सा शिक्षा विभाग के संज्ञान में लेने और भोपाल से सीधी कार्रवाई से हड़कम्प है। सीएमओ डॉ. ताजदार चौधरी के विरुद्ध अनुशासनहीनता को लेकर कार्रवाई का शिकंजा कस गया है।

मेडिकल अस्पताल में सीएमओ डॉ. ताजदार चौधरी को ड्यूटी से नदारद रहने पर नोटिस जारी किया गया था। इससे नाराज सीएमओ 30 दिसंबर, 2020 को अधीक्षक कार्यालय पहुंचे। वहां उनका सामना सहायक अधीक्षक डॉ. ऋचा शर्मा से हुआ। उन्हें देखते ही सीएमओ विवाद करने लगे। महिला डॉक्टर का आरोप है कि सीएमओ ने अपमानजक शब्दों का प्रयोग किया। अभद्रता कर धमकी दी। प्रशासकीय कामकाज के दौरान विवाद के मामले में अधीक्षक कार्यालय से शिकायत तुरंत अधिष्ठाता कार्यालय को कार्रवाई के लिए भेजी गई थी।

सीधे आया आदेश, आयुक्त कार्यालय में अटैच
महिला डॉक्टर और सीएमओ के बीच विवाद के बाद आरोप-प्रत्योराप के मामले की आंच भोपाल तक पहुंच गई। सूत्रों के अनुसार प्रकरण के बाद शनिवार शाम भोपाल से चिकित्सा शिक्षा आयुक्त निशांत बरबड़े का पत्र मेडिकल कॉलेज पहुंचा। इसमें चिकित्सा अधिकारी डॉ. ताजदार चौधरी को तत्काल प्रभाव से आयुक्त कार्यालय में सम्बद्ध करने का आदेश है। भोपाल से आए आदेश को महिला डॉक्टर के साथ हुए विवाद के बाद हुई कार्रवाई से जोड़कर देखा जा रहा है। मेडिकल कॉलेज में डीन डॉ. पीके कसार ने सीएमओ को आयुक्त कार्यालय में अटैच करने के आदेश प्राप्त होने की पुष्टि की है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7yg90f
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो