scriptये है पॉवर प्लांट की हकीकतः सहायक कर्मचारियों के भरोसे चल रहा कामकाज | Anomaly in power plant revealed in MD investigation | Patrika News
जबलपुर

ये है पॉवर प्लांट की हकीकतः सहायक कर्मचारियों के भरोसे चल रहा कामकाज

-एमडी के छापे में हुआ खुलासा

जबलपुरDec 03, 2020 / 03:15 pm

Ajay Chaturvedi

पॉवर प्लॉंट में एमडी का छापा

पॉवर प्लॉंट में एमडी का छापा

जबलपुर. पॉवर प्लांट मजदूरों के भरोसे चल रहा है। कब से ऐसा है ये किसी को कानोकान खबर तक नहीं। इसका तो खुलासा भी न होता अगर मंत्री पॉवर प्लांट का मुआयना करने न पहुंचते। मंत्री का कार्यक्रम लगा तो उससे पहले मध्य प्रदेश पॉवर जेनरेशन कंपनी के एमडी मनजीत सिंह भी मौके पर पहुंच गए। लेकिन एमडी ने वहां जो देखा उससे उनके होश उड़ गए।
एमडी ने प्लांट का हाजिरी रजिस्टर चेक किया तो पाया कि हेल्पर के अलावा किसी की कोई प्रविष्टि नहीं थी। इस पर जवाब मांगा तो हर कोई एक दूसरे पर काम न करने का आरोप लगाने लगा। एमडी के सामने ही अधिकारी आपस में उलझ गए। अधीक्षण यंत्री पीसी मिश्रा ने भी प्रबंधक से कहा कि उनके अ‍धीनस्थ, बार-बार नोटिस के बावजूद सुनने तैयार नहीं होते हैं। ज्यादातर अधिकारी बरगी की बजाए जबलपुर में ही रहते हैं वहीं से मनमाने तरीके से नौकरी पर आते हैं। कर्मचारियों ने कहा कि कई अफसर तो बिना सूचना के ही काम पर नहीं आते हैं। उनकी छुट्टियों का भी हिसाब किताब नहीं होता है इस संबंध में जब उनसे सवाल करो तो उल्टा कंपनी प्रबंधन तक झूठी शिकायत भेजने लगते हैं। एमडी ने स्टोर का निरीक्षण किया तो पाया कि वहां बेतरतीब तरीके से स्क्रैप बिखरा पड़ा है। इसे लेकर उन्होंने नाराजगी भी जताई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो