सेना भर्ती 2021: सेना खिलाडिय़ों के साथ इनको देगी देशसेवा का पहला मौका, जल्दी करें संपर्क

सेना भर्ती 2021: सेना खिलाडिय़ों के साथ इनको देगी देशसेवा का पहला मौका, जल्दी करें संपर्क

 

By: Lalit kostha

Published: 17 Jan 2021, 01:24 PM IST

 

जबलपुर। सैनिकों के पुत्र और भाईयों को भी सेना में शामिल होकर देश की सेवा का मौका मिलेगा। वन सिग्नल प्रशिक्षण केंद्र (वनएसटीसी) आगामी मार्च के महीने में भर्ती रैली का आयोजन कर रहा है। इसमें देशभर से पात्र उम्मीदवार सदर स्थित इंदिरा गांधी मैदान में अपनी प्रतिभा का परिचय देंगे। इसमें फिजीकल टेस्ट के अलावा मेडिकल एवं लिखित परीक्षा होगी। हालांकि कितने पदों पर भर्ती होनी है, इस सम्बंध में वनएसटीसी की तरफ से घोषणा नहीं की गई है।

सैनिकों के पुत्र और भाइयों को मिलेगा देशसेवा का मौका

वन सिग्नल प्रशिक्षण केंद्र करेगा भर्ती रैली, खिलाडिय़ों के लिए भी अवसर

भर्ती रैली 22 से 27 मार्च तक चलेगी। यह भर्ती सेवारत सैनिक, वीर नारी, युद्ध में घायल सैनिकों के पुत्रों एवं सेवारत और भूतपूर्व सैनिकों के भाईयों के लिए आयोजित की जाएगी। इसमें सैनिक सामान्य ड्यूटी, सैनिक ट्रेडमैन, तकनीकी तथा उत्कृष्ट खिलाडिय़़ों की भर्ती होगी। इन पदों पर भर्ती के लिए वनएसटीसी के भर्ती सेल द्वारा कार्यक्रम जारी किया गया है। ज्ञात हो कि नियमित भर्ती के अलावा सैनिकों के सम्बंधियों की भी सेना में भर्ती की जाती है। जबलपुर में देशभर के सभी राज्यों से उम्मीदवार आएंगे।

ऐसा रहेगा भर्ती कार्यक्रम-भर्ती रैली में उम्मीदवारों का फिजिकल फि टनेस टेस्ट, फि जिकल मिजरमेंट टेस्ट तथा प्राथमिक दस्तावेज़ जांच इंदिरा गांधी मैदान 2 तकनीकी प्रशिक्षण रेजीमेंट जबलपुर में की जाएगी। 22 मार्च को सुबह 4.30 बजे से सैनिक सामान्य ड्यूटी, 24 मार्च को सैनिक तकनीकी ड्यूटी, 26 मार्च को सैनिक टे्रडमैन ड्यूटी और 27 मार्च को सैनिक उत्कृष्ट खिलाडिय़ों की भर्ती प्रक्रिया प्रारम्भ होगी। खिलाडिय़ों की भर्ती के लिए जरुरी होगा कि खिलाड़ी सिग्नरल कोर टीम द्वारा चयनित किया गया हो। बीएससी 4 टीटीआर, एएसआई पुणे और राजस्थान राइफल सेंटर के पुरुषों के लिए होगा। 25 मार्च को चिकित्सा एवं 30 मई को लिखित परीक्षा होगी।

Show More
Lalit kostha Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned