scriptबोनस का झांसा देकर बैंक खाता किया हैक, 35 हजाार रुपए निकाले | Bank account hacked by cheating bonus, withdraw 35 thousand rupees | Patrika News

बोनस का झांसा देकर बैंक खाता किया हैक, 35 हजाार रुपए निकाले

locationजबलपुरPublished: Aug 21, 2020 08:59:47 am

Submitted by:

santosh singh

-जबलपुर में रांझी निवासी युवक के साथ हुई ठगी
 

CYBER CRIME

CYBER CRIME

जबलपुर। फोन-पे एप कम्पनी की तरफ से 4999 रुपए बोनस मिलने की खुशखबर सुनाकर जालसाज ने एक युवक का बैंक खाता हैक कर लिया। उसने सात बार में उसके खाते से पेटीएम के माध्यम से अलग-अलग बैंक खाते में कुल 35 हजार रुपए ट्रांसफर कर लिए। पूरे ट्रांजेक्शन के दौरान जालसाज पीडि़त से मोबाइल पर बात करता रहा। जब पीडि़त के खाते में महज 1500 रुपए रह गए तब उसने फोन कट किया। रांझी पुलिस ने पीडि़त की शिकायत पर मामला जांच में लिया है।
पुलिस को दिए गए शिकायत में रांझी रावण पार्क के पास रहने वाले आशुतोष पाठक ने शिकायत कर बताया कि बुधवार सुबह 11 बजे उसके मोबाइल पर 9178854631 से कॉल आया। कॉल करने वाले ने बताया कि वह फोन-पे एप से बोल रहा है। कम्पनी ने उसे 4999 रुपए का बोनस दिया है, जो उसके खाते में जुड़ जाएगा। इसके लिए मैसेज में आए नोटिफिकेशन पर क्लीक कर अपना बैंक खाता चेक करना होगा। आशुतोष जालसाज से बात करते हुए उक्त लिंक को खोलकर जैसे ही पासवर्ड डाला। उसके खाते से पैसे कटने लगे। जालसाज ने उसे भ्रमित करने के लिए कहा कि ऐसा प्रोसेस के दोरान होता है। बाद में खाते में पैसा जुड़ जाएगा। उसके मोबाइल पर सात बार खाते से पैसे कटने के मैसेज आए। जालसाज ने कुल 35 हजार रुपए ट्रांसफर कर लिए। जब खाते में 1500 रुपए बचे तो उसे संदेह हुआ और उसने फोन कट किया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो