scriptMP hill stations की बुकिंग, बजट में सेट हुए एडवेंचरस सिटी के ट्रिप | Booking of MP hill stations, trips to adventure city set in the budget | Patrika News
जबलपुर

MP hill stations की बुकिंग, बजट में सेट हुए एडवेंचरस सिटी के ट्रिप

समर वैकेशन: स्कूलों में समर वेकेशन स्टार्ट होते ही सैर-सपाटे पर निकलने की तैयारी

जबलपुरMay 03, 2024 / 03:26 pm

Lalit kostha

MP hill stations

MP hill stations

जबलपुर. एमपी अजब है सबसे गजब है। यह अंदाजा प्रदेश के टूरिस्ट प्लेसेज को देखकर लगाया जा सकता है। इस साल समर वेकेशन को लेकर लोगों में उत्साह नजर आ रहा है। ऐसे में स्कूलों में समर वेकेशन स्टार्ट होते ही शहरवासी सैर-सपाटे पर निकलने की तैयारी में है। किसी ने कश्मीर की बुकिंग करवाई है, जो कोई प्रदेश में रहकर की वेकेशन बिताना चाहते हैं। समर वेकेशन में इस साल बुकिंग रेशो अच्छा देखा जा रहा है।
MP hill stations
समर वैकेशन: स्कूलों में समर वेकेशन स्टार्ट होते ही सैर-सपाटे पर निकलने की तैयारी

यह स्थान पसंदीदा
●ग्वालियर
●मांडू
●पचमढ़ी
●महेश्वर, उज्जैन
●कान्हा
●पेंच
●पन्ना
●खजुराहों
●ओरछा

टूर पैकेज की बुकिंग

शहरवासियों द्वारा प्रदेश के विभिन्न टूरिस्ट प्लेसेज की बुकिंग करवाई गई है। इसमें पचमढ़ी, मांडू, ओरछा, पेंच की बुकिंग अधिक है। नीरू अग्रोहा का कहना है कि लंबे समय से फैमिली के साथ वेकेशन प्लान नहीं किए गए हैं, लेकिन इस साल पचमढ़ी, उज्जैन और महेश्वर का ट्रिप प्लान किया गया है।
MP hill stations
केरला और कश्मीर के टूर

शहरवासियों की माने तो ज्यादातर लोग गर्मी में केरला, मनाली, कश्मीर और हिमाचल के अन्य शहरों का रुख करने के लिए बुकिंग करवा चुके हैं। इसके साथ ही एमपी में शिवपुरी, मांडू, तामिया हिल, पचमढ़ी के लिए खूब बुकिंग हुई है।
प्रदेश की खूबसूरती निहारने

शहरवासियों का कहना है कि टूरिज्म विभाग द्वारा लगातार प्रदेश के विभिन्न शहरों में विकास कार्य किए जा रहे हैं। ऐसे में एक बार फिर से प्रदेश की धरोहरों और टूरिस्ट प्लेसेज को निहारने का यह बेहतर अवसर है।

Hindi News/ Jabalpur / MP hill stations की बुकिंग, बजट में सेट हुए एडवेंचरस सिटी के ट्रिप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो