scriptऑफर का झांसा देकर कर रहे ठगी, महिलाएं निशाने पर | Cheating on the pretext of offer, women on target | Patrika News
जबलपुर

ऑफर का झांसा देकर कर रहे ठगी, महिलाएं निशाने पर

घरों में रहने वाली महिलाओं को कॉल दिया जा रहा है झांसा

जबलपुरMay 04, 2023 / 10:42 pm

manoj Verma

beware_with_thugs.png

साइबर ठगी का जाल फैलता जा रहा है। इनके निशाने पर गृहणियां हैं। सबसे अधिक केस पॉलिसी और ऑफर का झांसा देकर ठगी किए जाने के आ रहे हैं। वहीं, कई महिलाएं जागरूक होने की वजह से वे ठगी से बच गईं। पुलिस का दावा है कि कॉल करने वाले लोगों को अलग-अलग तरीके से कई बार परेशान कर रहे हैं। कुछ लोग मदद के नाम पर कॉल करके फ्रॉड करने की कोशिश कर रहे हैं।

केस- 1

अग्रवाल कॉलोनी निवासी संध्या दुबे के मोबाइल पर शुक्रवार की दोपहर अनजान नंबर से फोन आया और बैंक खाते के बंद होना बताया गया, जिसके लिए खाते का विवरण मांगा गया लेकिन महिला ने उसे मना कर दिया।
केस-2

स्नेहनगर में रहने वाली अनु सक्सेना के मोबाइल पर शनिवार को अनजान नंबर से कॉल आया और दूसरी ओर से वह पॉलिसी बुक कराने का ऑफर देने लगा। महिला ने उसे फोन रखने को कहा तो अभद्रता करने लगा था।
केस-3

शास्त्रीनगर में शनिवार को पूजा श्रीवास्तव के मोबाइल पर अनजान कॉल आया। दूसरी ओर से गेम का ऐप लोड कर पैसा जीतने की लालच देने लगा। इस पर महिला ने उसकी एक न सुनी और फोन काट दिया।
जबलपुर. शहर के पुलिस थानों में कई ऐसे मामले दर्ज किए गए हैं, जिसमें लोगों से फ्राड किया गया है। मोबाइल पर फर्जी कॉल करके लोगों को चूना लगाए जाने की कोशिश की गई है। मामले में महिलाओं के जागरूक होने की वजह से वे ठगी से बच गईं। महिलाओं की दलील थी कि दूसरी ओर से दी जा रही लालच में नहीं आने की वजह से कई बार वे गाली-गलौज पर भी उतारू हो गए हैं।
विदेश के कॉल की करें शिकायत

कई बार विदेश से कॉल आती है। लोगों के ठगने के लिए यह रास्ता चुना गया है। पाकिस्तान, नेपाल और दूसरे देशों के सिम कार्ड भारत में लाकर ठगी करने करने वाले आपके नंबर पर मैसेज या कॉल करके बैंक आदि से जुड़ी जानकारियां हासिल करने की कोशिश कर रहे हैं। फेक कॉल करने वालों की शिकायत टोल फ्री नंबर 1800110420 पर कर सकते हैं।
एक नजर

– दोपहर में किया जाता है फोन

– महिलाओं को दी जाती है लालच

– दूसरी ओर से महिलाएं भी करती हैं बात

– सोसल मीडिया पर करते हैं मैसेज
मोबाइल पर फोन करके ठगी की जा रही है। इसमें महिलाओं को जागरूक होना जरूरी है। कई शिकायतें आईं हैं, जिसमें वे ठगी का शिकार हुई हैं।

संजय अग्रवाल, एएसपी

 

Home / Jabalpur / ऑफर का झांसा देकर कर रहे ठगी, महिलाएं निशाने पर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो