बढ़ते कोरोना केस पर जबलपुर कलेक्टर ने दिया बड़ा बयान, इनको दी हिदायत- देखें वीडियो

बढ़ते कोरोना केस पर जबलपुर कलेक्टर ने दिया बड़ा बयान, इनको दी हिदायत- देखें वीडियो

By: Lalit kostha

Published: 20 Nov 2020, 12:59 PM IST

जबलपुर। कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने कोरोना संक्रमण के बढ़ते ट्रेंड को देखते हुये लोगों से ज्यादा सतर्कता बरतने का आग्रह किया है । शर्मा ने कहा कि त्यौहारों और ठण्ड के दौरान कोरोना का संक्रमण बढ़ने की आशंका विशेषज्ञ चिकित्सकों द्वारा जताई गई थी । पिछले कुछ दिनों से यह परिलक्षित भी हो रहा है। लेकिन प्रदेश के दूसरे बड़े शहरों की तुलना में हम बेहतर स्थिति में है । शर्मा ने कहा कि अभी भी देर नहीं हुई है । यदि हम कोरोना प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करेंगे, मास्क पहनेंगे, दो गज की दूरी बनाये रखने के नियम का पालन करेंगे और हाथों को बार-बार साबुन से धोयेंगे अथवा सेनिटाइज करेंगे तो निश्चित रूप से कोरोना को परास्त कर सकेंगे ।

कलेक्टर ने कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने लोगों से की ज्यादा सतर्कता बरतने की अपील.

प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन किया तो कोरोना पर पाया जा सकता है नियंत्रण.
जब तक वेक्सीन नहीं आती तब तक मास्क ही करेगा वेक्सीन का काम.
व्यापारियों से भी किया आग्रह "मास्क नहीं तो सामान नहीं" का अभियान चलायें.

कलेक्टर ने जोर देते हुये कहा कि जब तक वेक्सीन नहीं आ जाती तब तक मास्क को ही वेक्सीन मानना होगा । मास्क ही हमारे लिये वेक्सीन का काम करेगा। उन्होनें कोरोना से बुजुर्गों की सुरक्षा के लिये चलाये जा रहे वृद्धजन सुरक्षा अभियान का जिक्र करते हुये कहा कि ठण्ड के दौरान बुजुर्गों और कोमोरबिडिटी वाले व्यक्तियों के लिये कोरोना ज्यादा घातक साबित हो सकता है । इसलिये उनकी सुरक्षा पर हर एक को विशेष ध्यान देना होगा ।
शर्मा ने वृद्धजन सुरक्षा अभियान में सक्रिय सहभागिता निभाने की अपील करते हुये ठण्ड के दौरान बुजुर्गों को घर से बाहर न निकलने देने का अनुरोध लोगों से किया । उन्होंने कहा कि यदि कोई वयस्क घर से बाहर जाता भी है वापस आने पर वह व्यक्तिगत स्वच्छता के मापदंडों को अपनाने के बाद ही परिवार के बुजुर्ग से मिले।
कलेक्टर ने कोरोना से मिलते जुलते लक्षण दिखाई देने पर निकट के फीवर क्लीनिक जाकर जाँच कराने का आग्रह नागरिकों से किया । उन्होंने व्यापारियों से और फेरीवालों से भी कोरोना के बेसिक नियमों का पालन करने अनुरोध करते हुये कहा कि वे खुद भी मास्क पहने और दुकान पर आने वाले हर ग्राहक को मास्क पहनने के लिये प्रेरित करें ।
शर्मा ने दुकानदारों को बिना मास्क के आये ग्राहकों को सामान न देने की सलाह दी है । उन्होंने कहा कि व्यापारी भाई एकजुट होकर "मास्क नहीं तो सामान नहीं" का अभियान भी चला सकते हैं । शर्मा ने संक्रमण से सुरक्षा के लिये फेस शील्ड का इस्तेमाल करने और पॉलीथिन के पारदर्शी परदे लगाने की सलाह भी दुकान संचालकों को दी तथा दुकानों पर भीड़ न लगने देने की अपील भी व्यापारियों से की ।

coronavirus cases Coronavirus Cases in India
Show More
Lalit kostha Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned