कोरोना का कहर जारी, वृद्ध की मौत

-कोरोना संक्रमण पर अंकुश लगाना हो रहा मुश्किल

By: Ajay Chaturvedi

Published: 20 Jul 2020, 01:46 PM IST

जबलपुर. जिले में कोरोना वायरस के संक्रमण को रोक पाना अब कठिन सा होता जा रहा है। कोरोना से मौत का ग्राफ भी बढ़ने लगा है। अब तक जिले में 19 लोगो की मौत हो चुकी है। जिले में अब तक कुल संक्रमितों की संख्या 794 तक पहुंच गई है, जबकि एक्टिव केस 289 हैं।


कोरोना संक्रमण के बढ़ने का आलम यह है कि शनिवार-रविवार एक 74 साल के वृद्ध ने दम तोड़ दिया। वृद्ध को आईसीयू में वेंटिलेटर पर रखा गया था। लेकिन डॉक्टरों का प्रयास कामयाब नही हो सका और उन्होंने दम तोड़ दिया। वह पेशे से लोहे के कारोबारी रहे। घर के नीचे गोदाम है जहां मजदूरों का आना जान लगा रहता है। ट्रैवेल हिस्ट्री से पता चला कि पिछले हफ्ते ही वह मंडला गए थे, जहां उनकी तबियत खराब हो गई, जिसके बाद परिजन उन्हें जबलपुर ले आए और निजी अस्पताल में चिकित्सीय परामर्श लिया। उनकी सेहत में सुधार नहीं हुआ और दिनों दिन वे कमजोर होते गए।

तेज बुखार के साथ सांस लेने में तकलीफ की शिकायत पर उन्हें17 जुलाई को गंभीर हालत में भर्ती कराया गया था। 18 जुलाई को उनकी कोरोना की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। तेज बुखार के साथ खांसी व सांस लेने में तकलीफ के कारण उन्हें हाई फ्लो ऑक्सीजन पर रखा गया। स्थिति में सुधार न होने पर वेंटीलेटर लगाया गया लेकिन शनिवार-रविवार की रात 1.50 बजे उनकी मौत हो गई। मरीज में सीवियर एक्यूट रेस्पिरेटरी डिस्ट्रेस सिंड्रोम के साथ निमोनिया, सेप्सिस व मल्टी ऑर्गन फेलियर के लक्षण मिले।

इधर, रविवार शाम जारी सैंपल की रिपोर्ट में कोरोना के 15 नए मरीज सामने आए। जिनमें सुभद्रा नगर राइट टाउन निवासी 73, 63, 63 वर्षीय वृद्घ व 50 तथा 58 वर्षीय व्यक्ति तथा पंजाब बैंक कॉलोनी दमोहनाका निवासी 74 वर्षीय वृद्घ शामिल हैं। रविवार की शाम जो रिपोर्ट मिली उसमें शहर के एक निजी अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में कार्यरत मुड़या रोड पनागर निवासी 31 वर्षीय महिला पॉजिटिव पाई गईँ। है। इसके अलावा विशेष सशस्त्र बल की रांझी स्थित छटवीं बटालियन के 45, 31 व 34 वर्षीय जवान, जीआरपी लाइन कांचघर निवासी जीआरपी में कांस्टेबल 27 वर्ष तथा पटेल आटा चक्की के सामने पंजाब बैंक कॉलोनी में एक ही परिवार की 55 साल की महिला और 36 साल के पुरुष पॉजिटिव आए हैं।

फैक्ट फाइल

कुल संक्रमित-794

स्वस्थ हुए-479

एक्टिव केस-289

मौत-19

Corona virus
Ajay Chaturvedi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned