scriptसरकारी कर्मचारी को हुआ कोरोना, 15 दिन घर में ही रहे और बिना दवाई ठीक हो गए | corona patient healthy without medicine and treatment in jabalpur | Patrika News

सरकारी कर्मचारी को हुआ कोरोना, 15 दिन घर में ही रहे और बिना दवाई ठीक हो गए

locationजबलपुरPublished: Aug 30, 2020 12:11:27 pm

Submitted by:

Lalit kostha

कोरोना की दहशत कम नहीं कर पा रहा प्रशासन निजी अस्पतालों को मिला लूट-खसोट का मौका
 

corona_cases.jpg

corona patient healthy without medicine

जबलपुर/ शहर में कोरोना की दहशत का माहौल जिला प्रशासन कम नहीं कर पा रहा। इसके चलते लोगों की घबराहट का फायदा निजी अस्पताल उठा रहे है। कोविड के शुरुआती दौर में सामान्य मरीजों के लिए दरवाजा बंद करने वाले निजी अस्पताल अब धड़ल्ले से उन्हें भर्ती कर रहे हैं। बिना लक्षण वाले कोरोना संक्रमितों को भय दिखाकर मनमानी फीस वसूल रहे हैं। जबकि, नए कोरोना संक्रमितों में आधे से ज्यादा मरीज बिना लक्षण या सामान्य लक्षण वाले हैं। वे घर में रहकर और कुछ सावधानियां बरतकर ही स्वस्थ हो रहे हैं। ऐसे कई मरीज घर में आइसोलेशन सुविधा नहीं होने और सरकारी अस्पतालों की बदहाली से घबराकर प्राइवेट अस्पताल पहुंचते हैं, तो उनकी जेब ढीली हो रही है। मरीजों की दहशत में निजी कई गुना मुनाफा देख रहे है। ऑक्सीजन की जरुरत न होने पर भी ऑक्सीजन बेड पर रखकर बेहतर उपचार के नाम पर लूट रहे है।

शहर में सरकारी मशीनरी की नाकामी का भी नुकसान उठा रहे मरीज

 

Corona Update : आज सामने आए 15 पॉजिटिव, 79 लोगों ने अब तक गवाई जान

भाप ली, काढ़ा पीया और स्वस्थ हो गए
कोरोना संक्रमण को मात दे चुके नर्मदा रोड निवासी 50 वर्षीय व्यक्तिके अनुसार कोरोना पॉजिटिव मिलने पर वे होम आइसोलेट हुए। उन्हें हल्की खांसी, सर्दी और गले में दर्द था। वे प्रतिदिन भाप लेते थे। दिन में चार बार काढ़ा पीते थे। सुबह जल्दी उठकर घर के गार्डन में टहलते थे। रात में जल्दी सो जाते थे। ऐसा करते हुए पांच से छह दिन में उनकी खांसी और सर्दी ठीक हुई। एक दो दिन में गले का दर्द भी दूर हो गया। दस दिन में ही होम आइसोलेशन से डिस्चार्ज हो गए।

पॉजिटिव मिलने पर घर में ही रहे और ठीक हो गए
शहर में सरकारी विभाग में कार्यरत कर्मचारी की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई। उस वक्तवे सरकारी आवास में अकेले थे। वह हर दिन एम्बुलेंस आने का इंतजार करते। राह तकते-तकते 15 दिन हो गए। कोई जांच के लिए नहीं आया। टेलीमेडिसिन के जरिए एक बार फोन आया था। उन्होंने बातचीत के बाद कोरोना लक्षण को सामान्य बताया। उबला पानी पीने, गरारा करने, पौष्टिक भोजन करने और घर पर रहने के लिए कहा। वे घर पर ही रहे। पूरी तरह स्वस्थ हो गए।

मास्क न लगाने, गंदगी फै लाने पर लगाया जुर्माना
जबलपुर. मास्क नहीं लगाने, गंदगी फै लाने, सडक़ पर मलबा रखने वाले 67 लोगों पर जुर्माना लगाने की कार्रवाई की गई। अमानक पॉलिथिन बेचने वालों पर भी जुर्माना लगाया गया। नगर निगम की टीमों ने शहर के अलग-अलग क्षेत्रों में कार्रवाई करते हुए 10350 रुपए जुर्माना वसूला।

ट्रेंडिंग वीडियो