नकली है ये ब्रांड शुद्ध घी, पुलिस ने किया भंडाफोड़, देखकर हैरान अधिकारी

नकली है ये ब्रांडेड शुद्ध घी, पुलिस ने किया भांडाफोड़, देखकर हैरान अधिकारी

 

By: Lalit kostha

Updated: 25 Aug 2020, 12:33 PM IST

जबलपुर/ खाद्य सामग्री की एक्सपायरी डेट और रेट बदलने का मामला ठंडा भी नहीं पड़ा था कि लोगों की सेहत से खिलवाड़ करने वाली एक और खबर रांझी के बड़ा पत्थर से सामने आई। रांझी पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीम ने छापेमारी कर नकली घी बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया। आरोपी 80 रुपए की लागत में नकली घी तैयार कर 250 रुपए प्रति किलो की दर से बेचता था। वह घूम-घूम कर किराना दुकानों पर भी घी की सप्लाई करता था।
रांझी टीआई आरके मालवीय ने बताया कि सुबह मुखबिर की सूचना पर क्राइम ब्रांच की टीम के साथ बड़ा पत्थर निवासी विष्णु गुप्ता के घर दबिश दी गई। मौके से लगभग पांच क्विंटल तैयार मिलावटी घी और अन्य सामान जब्त हुआ। कार्रवाई के दौरान खाद्य विभाग की टीम को भी बुलाया गया। खाद्य विभाग ने जब्त नकली घी की सैम्पलिंग ली है, जिसे जांच के लिए लैब भेजा जाएगा।

शहर की तमाम दुकानों पर भी करता था सप्लाई
नकली घी बनाने की फैक्ट्री मिली 80 रु में बनाकर 250 में बेचता था
रांझी थानांतर्गत बड़ा पत्थर की घटना, आरोपी गिरफ्तार

घर के सामने खोली थी दुकान
आरोपी विष्णु गुप्ता ने घर के सामने ही नारायण ऑयल स्टोर नाम से दुकान भी खोली थी। इसी दुकान की आड़ में वह नकली घी बनाता था। इसके पहले भी उसे नकली घी बनाने के मामले में पकड़ा गया था। इसके बावजूद उसने फिर अपना काम शुरू कर दिया। पुलिस की ये कार्रवाई खाद्य विभाग की कार्यप्रणाली के लिए भी सवाल उठाने वाली है। एएसपी अगम जैन ने बताया कि प्रतिवेदन तैयार कर फूड विभाग को हैंडओवर किया गया है।

Show More
Lalit kostha Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned