scriptकोरोना काल में शुरू हुई परीक्षा, इन नियमों का पालन करने पर मिला छात्रों को प्रवेश | Exam start date, Exam Tips Tricks in corona period | Patrika News
जबलपुर

कोरोना काल में शुरू हुई परीक्षा, इन नियमों का पालन करने पर मिला छात्रों को प्रवेश

कोरोना काल में शुरू हुई परीक्षा, इन नियमों का पालन करने पर मिला छात्रों को प्रवेश

जबलपुरFeb 06, 2021 / 11:53 am

Lalit kostha

rpsc exam dates

rpsc exam dates

जबलपुर। हाई स्कूल और हायर सेकेंडरी की अर्धवार्षिक परीक्षाओं में इस बार छात्र-छात्राओं की उपस्थिति 90 से 95 फीसदी दर्ज की गई है। स्कूल शिक्षा विभाग के स्कूल हो या फिर नगर निगम के स्कूल हो दोनों ही स्कूलों में इस बार छात्रों की उपस्थिति में बढ़ोतरी देखी गई है। निगम शिक्षा अधिकारी वीना वर्गीस ने कहा कि हमने परीक्षाओं के दौरान पूरी सुरक्षा बरती है। कोरोना संक्रमण को देखते हुए सोशल डिस्टेसिंग के साथ ही एक बैंच में एक छात्र को बिठाया गया है। सभी स्कूलों में 95 फीसदी छात्रों की उपस्थिति दर्ज की गई है। जो छात्र नहीं आए है वे बीमार हैं। वहीं जिला शिक्षा अधिकारी जीएस सोनी ने कहा कि 90 फीसदी उपस्थिति स्कूलों में दर्ज की जा रही है। परीक्षा में किसी प्रकार की रियायत न होने से भी छात्र गंभीर हुए हैं। रक्षा व्यवस्था के कड़े निर्देश स्कूलों को दिए गए हैं।

सरकारी व निगम के स्कूलों में सोशल डिस्टेंसिंग के बीच परीक्षा
अद्र्धवार्षिक परीक्षा में सख्त सुरक्षा, 95 फीसदी छात्र शामिल

1 फरवरी से हुई शुरुआत
हाईस्कूल और हायर सेकेंडरी की परीक्षा की शुरुआत 1 फरवरी से की गई है। कक्षा 9वीं और 10वीं की परीक्षा 8 फरवरी को खत्म होगी। 11वीं और 12वीं की अद्र्धवार्षिक परीक्षा 9 फरवरी को समाप्त होगी। कोरोना संक्रमण के चलते इस बार परीक्षाएं देरी से आयोजित हुई हैं। परीक्षा में करीब 40 हजार परीक्षार्थी शामिल हुए हैं।

Home / Jabalpur / कोरोना काल में शुरू हुई परीक्षा, इन नियमों का पालन करने पर मिला छात्रों को प्रवेश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो