कोतवाली में दो और सूदखोरों के खिलाफ एफआईआर

भू-माफिया, सूदखोर के खिलाफ हेल्पलाइन नम्बर 7587632800 जारी

By: santosh singh

Published: 24 Jul 2020, 12:06 PM IST

जबलपुर। कोतवाली थाने में गुरुवार को भी स्टेट बैंक कॉलोनी निवासी ऋतु पाठक ने दो और सूदखोरों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई। इससे पूर्व बुधवार को भी उसने दो सूदखोरों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी।

पुलिस के अनुसार ऋतु पाठक ने शिकायत कर बताया कि उसके कपड़े के व्यवसाय में घाटा होने के चलते उसने जनवरी 2020 में रांझी निवासी मंजू डोंगरे से 20 हजार रुपए और तीन मार्च को 40 हजार रुपए 20 प्रतिशत ब्याज पर लिए थे। ग्रुप लोन चार लोगों के नाम पर लिया था। इसके बदले में दो लाख का चेक और 500 रुपए का स्टाम्प गारंटर के रूप में लिया था। कोरोना के चलते वह ब्याज नहीं दे पायी। तब फोन पर धमकी दी और 15 जुलाई को विवाद किया। इसी तरह उसने त्रिमूर्तिनगर निवासी हर्षा टेकवानी के खिलाफ भी शिकायत दर्ज कराई। तीन फरवरी को हर्षा से उसने 20 हजार रुपए, 25 फरवरी को 40 हजार रुपए 20 प्रतिशत ब्याज पर लिया था। हर्षा ने प्रोसेसिंग फीस व स्टाम्प फीस मिलाकर 28 हजार रुपए काट लिए और 32 हजार र ुपए दिए। चार चेक और दो कोरे स्टाम्प इसके एवज में लिए। किश्तों में वह हर्षा को 35 हजार 200 रुपए दे चुकी है। 18 जुलाई को उसने भी घर आकर धमकी दी और विवाद किया। पुलिस ने रांझी निवासी मंजू डोंगरे और त्रिमूर्ति नगर निवासी हर्षा टेकवारी के खिलाफ धारा 294, 506 भादवि एवं 3, 4 म.प्र. ऋणियों से संरक्षण अधिनियम का प्रकरण दर्ज कर लिया।

 give police information about mafia on this helpline number
IMAGE CREDIT: patrika

भू-माफिया, सूदखोर के खिलाफ हेल्पलाइन नम्बर जारी
सीएम द्वारा भू-माफिया, सूदखोर, चिटफंड कम्पनियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं। इसे लेकर पुलिस विभाग की ओर से गुरुवार को हेल्पलाइन नम्बर 7587632800 जारी किया गया। एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा ने बताया कि शहर और ग्रामीण थानों में पुलिस द्वारा मुनादी कराते हुए ऐसी शिकायतों की सुनवाई करने के निर्देश दिए गए हैं। हेल्पलाइन नम्बर का प्रभारी डीएसपी पूजा पटेल को बनाया गया है। उनकी मदद के लिए एसआई कोमल बागरी को पदस्थ किया गया है।

89 final boundover.jpg
IMAGE CREDIT: patrika

शिविर लगाकर 89 लोगों का हुआ फाइनल बाउंडओवर
जिले में सक्रिय गुंडे बदमाशों के खिलाफ कार्रवाई को लेकर गुरुवार को रांझी थाने में शिविर लगाकर 89 लोगों का फाइनल बाउंडओवर कराया गया। इसका उल्लंघन करने पर आरोपियों को जुर्माने के साथ शेष अवधि के लिए जेल जाना होगा। एएसपी अगम जैन के मार्ग निर्देशन में टीआई रांझी ने एसडीएम रांझी, तहसीलदार रांझी, सीएसपी रांझी की मौजूदगी में शिविर का आयोजन किया गया।

Show More
santosh singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned