scriptJobs 2021: यहां मिल रहीं लाखों रुपए पैकेज की नौकरियां, ये चाहिए योग्यता | high paid salary package jobs in jabalpur madhya pradesh | Patrika News

Jobs 2021: यहां मिल रहीं लाखों रुपए पैकेज की नौकरियां, ये चाहिए योग्यता

locationजबलपुरPublished: Jan 12, 2021 03:47:36 pm

Submitted by:

Lalit kostha

यहां मिल रहीं लाखों रुपए पैकेज की नौकरियां, ये चाहिए योग्यता
 

salaery.png

high paid salary package jobs

जबलपुर। हैदराबाद, गुजरात और प्रदेश के दूसरे शहरों से कैंपस रिक्रूटमेंट ड्राइव के लिए आईं कंपनियों के लिए पहला दिन ठीक रहा। कटंगा स्थित उद्योग भवन में आयोजित इस ड्राइव के लिए 320 आवेदकों ने पंजीयन कराया। इनमें से करीब 154 का प्रारंभिक चयन किया गया। लेकिन ज्यादातर युवाओं की प्राथमिकता जबलपुर में रोजगार है। इसकी कई वजह सामने आईं। एक तो वेतन कम है, तो दूसरी इनमें से कई युवा छोटा-मोटा धंधा करने के साथ जबलपुर में रहकर पढ़ाई कर रहे हैं।

कैम्पस रिक्रूटमेंट ड्राइव : 21 से ज्यादा पदों के लिए प्रक्रिया, पहले दिन 154 युवाओं का चयन
पहली पसंद जबलपुर में जॉब, कंपनियों ने दिखाई रुचि

जिला रोजगार कार्यालय की ओर से कैंपस रिक्रूटमेंट ड्राइव का आयोजन किया जा रहा है। इसमें देश के कुछ राज्यों के अलावा मध्यप्रदेश के शहरों की निजी क्षेत्र की कंपनियां कर्मचारी चयन के लिए आई हैं। पहले दिन ही जितने पंजीयन हुए, उसकी अपेक्षा चयन कम युवाओं का हुआ। ज्यादातर चाहते थे कि उन्हें जिले में ही रोजगार मिल जाए। नहीं तो यह संख्या 250 से ऊपर जाती। मंगलवार को भी सुबह 11 बजे से शाम 4 बजे तक कैंपस रिक्रूटमेंट ड्राइव आयोजित होगी।

 

jobs.png

21 सौ से ज्यादा पद
जिले में युवाओं की भर्ती के लिए 15 से 20 कंपनियां जबलपुर आई हैं। पहले दिन 11 कंपनियों ने युवाओं का पंजीयन किया। इसमें ज्यादातर पद टे्रनी के लिए निकाले गए। इसी प्रकार हेल्पर और सुरक्षा गार्ड को लेकर भी पदों का सृजन किया गया है। जो कंपनियां आईं है उनमें फाइनेंस और फूड और सुरक्षा से जुड़ी है। कुछ ऑटोमोबाइल कंपनियां भी आई हैं।

6 से 14 हजार वेतन
रोजगार देने के आई शहर एवं दूसरे प्रदेश और शहरों की कंपनियों ने अलग-अलग शैक्षणिक योग्यता के आधार पर वेतनमान तय किया है। यह न्यूनतम 6 हजार तो अधिकतम 14 हजार 500 रुपए है। जबलपुर की ज्यादातर कंपनी एवं इंडस्ट्री के द्वारा 6 हजार से 10 हजार वेतन का ऑफर दिया है। वहीं दूसरे प्रदेशों की कंपनियां भी 11 से लेकर 14 हजार 500 रुपए तक का वेतन देने की इच्छुक हैं। 14 हजार से ज्यादा के वेतन के लिए भी एक या दो कंपनियां हैं।

इन जगह की कंपनियां
जबलपुर, पीथमपुर, इंदौर, देवास, हैदराबाद, गुजरात।

इन पदों के लिए चयन
टे्रनी, हेल्पर, फील्ड एक्जीक्यूटिव, एडवाइजर, बीपीओ, ऑपरेटर, टेलीकॉलर, डिलेवरी बॉय, सिक्युरिटी गार्ड।

यह हैं शैक्षणिक योग्यता
8वीं, 10वीं 12वीं, स्नातक, आइटीआई, ऑटोमोबाइल और मैकेनिकल डिप्लोमा, बैचलर ऑफ इंजीनियरिंग आदि।

कैंपस रिक्रूटमेंट ड्राइव के पहले दिन करीब 320 आवेदकों का पंजीयन किया गया। इनमें 154 का प्रारंभिक चयन हुआ है। कंपनियां 21 सौ के करीब खाली पदों पर भर्ती करना चाहती है लेकिन ज्यादातर युवाओं का रुझान इस बात पर था कि उन्हें स्थानीय स्तर पर रोजगार मिले।
– एमएस मरकाम, उप संचालक, जिला रोजगार कार्यालय

ट्रेंडिंग वीडियो