जबलपुर में भी कम्प्यूटर बाबा का रसूख शटडाउन!!!

कम्प्यूटर बाबा का करीबी अवैध कब्जा करके बेच रहा था फार्म हाउस, जबलपुर एसडीएम की कार्रवाई, बाउंड्रीवॉल, गेट जेसीबी से गिराया

By: govind thakre

Updated: 13 Nov 2020, 09:52 PM IST

जबलपुर. बरेला में बिना अनुमति के करीब चार एकड़ भूमि पर प्लॉट बनाकर बेचने के मामले में जबलपुर एसडीएम ने शुक्रवार को बड़ी कार्रवाई की। एक करोड़ रुपए से ज्यादा की कीमत वाली इस जमीन पर पांच-पांच हजार वर्गफीट के फॉर्महाउस तैयार कर बेचे जा रहे थे। कार्रवाई के दौरान वहां बनाई गई बाउंड्रीवॉल एवं गेट को जेसीबी से गिरा दिया गया। कब्जाधारी कम्प्यूटर बाबा का नजदीकी है।
सिलगौर गांव की करीब 1.48 एकड़ जमीन पर डेवलपर हरिशंकर पटेल ने फार्महाउस के लिए प्लॉटिंग कराई थी। इसके लिए टाउन एंड कंट्री प्लानिंग (टीएंडसीपी) के अलावा विकास अनुज्ञा भी नहीं ली थी। बाउंड्रीवॉल के अंदर क्यारी तैयार की गई थीं। कई जगह पौधे भी लगे मिले। एक झोपड़ी भी बनी थी। कार्रवाई शुरू हुई तो विवाद की स्थिति बनी। पुलिस बल ने मामला शांत कराया। तीन जेसीबी की सहायता से अतिक्रमण हटा दिया गया। सूत्रों का कहना है कि डेवलपर हरिशंकर पटेल कम्प्यूटर बाबा का नजदीकी है। यह भी चर्चा है कि जमीन में कम्प्यूटर बाबा ने भी निवेश किया है। इसकी जांच प्रशासन कर रहा है।
आदिवासी की जमीन की आशंका
कार्रवाई के दौरान यह बात भी सामने आई कि यह जमीन किसी आदिवासी की है। उससे खरीदकर फार्महाउस तैयार किए जा रहे थे। यहां जमीन की कीमत 20 लाख रुपए एकड़ से ज्यादा है। प्लॉटिंग के तौर पर भी कीमत 200 से 250 रुपए प्रति वर्गफीट है। कार्रवाई में तहसीलदार जबलपुर, डीएसपी जबलपुर शामिल थे।
वर्जन....
बरेला के पास सिलगौर गांव में करीब चार एकड़ जमीन पर टीएंडसीपी तथा विकास अनुज्ञा के वगैर अवैध रूप से प्लॉटिंग की जा रही थी। इसे रोका गया। यहां बनाई गई बाउंड्रीवॉल एवं गेट को हटाया गया।
नम: शिवाय अरजरिया, एसडीएम जबलपुर

Show More
govind thakre Editorial Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned