scriptजेडीए इन रहवासियों वापस लेगा प्लॉट, फ्लैट और मकान, ये वजह बताई | JDA Will take back buildings, plots, Lease renewal last chance | Patrika News

जेडीए इन रहवासियों वापस लेगा प्लॉट, फ्लैट और मकान, ये वजह बताई

locationजबलपुरPublished: Jul 29, 2020 11:03:21 am

Submitted by:

Lalit kostha

जेडीए इन रहवासियों वापस लेगा प्लॉट, फ्लैट और मकान, ये वजह बताई
 

jda.png

jda jabalpur

जबलपुर। जबलपुर विकास प्राधिकरण की कॉलोनियों में रहने वालों के लिए नया फरमान आया है। लीज खत्म होने के बाद भी जिन लोगों ने उसका नवीनीकरण नहीं कराया है, उनसे प्लॉट, फ्लैट जेडीए वापस लेने की तैयारी कर रहा है। हालांकि सभी को एक और मौका दिया गया है, इस दौरान वे लीज का नवीनीकरण करा सकते हैं।

जेडीए ने दी है ऑनलाइन सुविधा
लीज नवीनीकरण न होने पर वापस लेंगे भवन, भूखंड
प्लॉट, भवन की लीज का नवीनीकरण नहीं कराने पर जबलपुर प्राधिकरण सम्पत्ति पर कब्जा वापस ले लेगा। जेडीए ने सीईओ राजेंद्र राय ने इस सम्बंध में सर्कु लर जारी किया है। प्राधिकरण ने ऐसे सभी लीजधारियों को सूचना भेजी है। इसके बावजूद बड़ी संख्या में लोगों ने लीज अवधि समाप्त होने के बावजूद अब तक आवेदन प्रस्तुत नहीं किया है। जेडीए के सीईओ का कहना है कि लीज नवीनीकरण के लिए आवेदन प्रस्तुत करने की ऑनलाइन सुविधा शुरू की गई है इसके बावजूद उनके आवेदन नहीं आ रहे हैं।

इधर, लीज ट्रांसफर नहीं कराने पर नोटिस
फ्लैट के क्रय-विक्रय के बावजूद लीज ट्रांसफर नहीं कराए जाने पर इंद्रलोक व बसंत अपार्टमेंट के रहवासियों को नोटिस जारी किया गया है। बसंत अपार्टमेंट गोल बाजार निवासी नैना शदीजा को नगर निगम की ओर से नोटिस जारी किया गया है। इंद्रलोक अपार्टमेंट निवाडग़ंज के फ्लैटधारियों वीना जायसवाल, ईश्वरी देवी, नैना शदीजा, चेतन सोनेजी, मीना तोरान, सदाशिव नवाथे, के भटारा, अर्जुनदास सावलानी, हीरा देवी वासदानी, मधु सानी, राकेश सेठी, लाजवंती, सुभाषचंद्र कोहली, नीलेश पटैल, अवध किशोर व अरविंद जैन को नोटिस जारी किया गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो