scriptSocial Media Influencers बनकर Makeup Artists सिखा रहे ग्रूमिंग | Makeup artists are teaching grooming by becoming social media influencers | Patrika News
जबलपुर

Social Media Influencers बनकर Makeup Artists सिखा रहे ग्रूमिंग

social media influencers बनकर Makeup artists सिखा रहे ग्रूमिंग

जबलपुरJun 26, 2024 / 01:29 pm

Lalit kostha

social media influencers

social media influencers

जबलपुर. वर्तमान समय खुद को मैनटेन रखने के साथ डेली ग्रूमिंग का है। इसमें ब्यूटी एक्सपर्ट और कॉस्मेटिक प्रोडक्ट स्किन को निखारने और सुंदर बनाने का काम कर रहे हैं। खासतौर पर युवा मेकअप आर्टिस्ट इन दिनों मेकअप टेक्निक से जुड़े कई रील्स और वीडियोज बनाकर सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहीं हैं। इनोवेशन और न्यू टेक्निक पर काम करने वाली ऐसी ही ब्यूटीशियंस के लिए हर साल 26 जून को ब्यूटीशियंस डे मनाया जाता है।
Makeup
लाइव मेकअप इन वीडियोज
यंग एज से मेकअप फील्ड में काम कर रहीं ब्यूटी आर्टिस्ट रील्स और वीडियोज के जरिए मेकअप ट्रेंड्स लोगों तक पहुंचा रहीं हैं। उनका कहना है कि कोरोना काल से सोशल मीडिया का दौर चेंज हुआ है। लोगों को मेकअप ट्रेंड वीडियोज के जरिए पहुंच रहे हैं। ऐसे में ज्यादा फॉलोवर्स के बीच बरकरार रहने के लिए कई तरह के मेकअप वीडियोज बनाए जा रहे हैं।
makeup_tutorial.jpg
पार्लर बन गए ब्यूटी सेंटर

शहर में अब ब्यूटीशियन का रोल जिस तरह से बदल रहा है, उसी तरह से उनका वर्क भी यूनीक हो चुका है। देश के नेशनल और इंटरनेशनल लेवल पर होने वाले आयोजनों में भी उनकी धमक दिखाई दे रही है। जहां वे मेकअप, हेयरस्टाइल और ब्यूटी ट्रीटमेंट करके मेडल्स और अवॉर्ड भी जीत रहीं हैं। इसके चलते अब शहर में खूबसूरती संवारने के लिए पार्लर्स शब्द ब्यूटी सेंटर में तब्दील हो चुका है।
Makeup artists
social media
देश-विदेश से लेते ट्रेनिंग

सिटी ब्यूटीशियंस का कहना है कि अब शहर में भी अच्छा लुक मिल रहा है। इसका कारण उनका देश विदेश में ट्रेनिंग पूरी करना है। लोगों के बीच मेकअप आर्टिस्ट की छवि के रूप में सामने आना पड़ता है इसलिए उनके पहले खुद को अपडेट करते हैं। पहले लोग बतौर मेकअप आर्टिस्ट दूसरे शहरों से एक्सपर्ट बुलवाया करते थे, लेकिन अब शहर के मेकअप आर्टिस्ट को ही प्रमुखता दी जा रही है।
social media
लगातार आए हैं बदलाव

ब्यूटी एंड मेकअप के क्षेत्र में पिछले पांच साल में ही कई तरह के परिवर्तन आए हैं। हाई डेफिनेशन, एयरब्रश जैसे मेकअप के साथ हाइ फैशन, न्यूड, इंडोवेस्टर्न ब्राइड मेकअप तक की जर्नी खास रही है। इसके साथ ही सेलिब्रेटीज लुक मेकअप भी एक तरह का बड़ा बदलाव मेकअप एंड ब्यूटी फील्ड में है।

Hindi News/ Jabalpur / Social Media Influencers बनकर Makeup Artists सिखा रहे ग्रूमिंग

ट्रेंडिंग वीडियो