scriptजबलपुर में ये कंपनी 6 साल में दोगुना करती है जमा रुपए, लाखों का रुपए हुए जमा | money double just 6 years scheme in this company | Patrika News
जबलपुर

जबलपुर में ये कंपनी 6 साल में दोगुना करती है जमा रुपए, लाखों का रुपए हुए जमा

जबलपुर में ये कंपनी 6 साल में दोगुना करती है जमा रुपए, लाखों का रुपए हुए जमा
 

जबलपुरAug 13, 2020 / 12:51 pm

Lalit kostha

loan of 6 thousand

loan of 6 thousand

जबलपुर। रांझी थाना क्षेत्र में एक प्राइवेट कम्पनी छह वर्ष में रकम दोगुना करने का झांसा देकर कई लोगों के पैसे लेकर भाग गई। पुलिस के अनुसार कांचघर कॉलोनी-सिविल लाइंस निवासी उत्पल दत्ता (50) ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि उसने अमृत प्रोजेक्ट लिमिटेड में वर्ष 2012 में रुपए जमा किए थे। जिसके भुगतान का समय 2017 था। जमा की गई राशि उसे अभी तक अप्राप्त है। कम्पनी की शाखा शहर के रांझी और मुख्य शाखा कोलकत्ता में थी। दोनों जगह कार्यालय बंद हो चुका है।


रांझी थाना क्षेत्र का मामला
छह साल में रकम को दोगुना करने का दिया झांसा, रुपए लेकर भागी कम्पनी

कम्पनी के डायरेक्टर सहित अन्य के खिलाफ धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज

शिकायत में जांच के बाद थाना रांझी में अमृत प्रोजेक्ट के डायरेक्टर कैलाश चंद दुजारी सहित अन्य पदाधिकारियों के विरुद्ध भादंवि की धारा 406, 420 एवं म.प्र. निपेक्षकों के हितों का संरक्षण अधिनियम 6(1) का प्रकरण दर्ज किया है।

 

यहां दो कंपनियों से कराया फायनेंस ग्राहकों से लाखों रुपए हड़पे
शहपुरा थाना क्षेत्र स्थित एक दोपहिया वाहन कम्पनी के सब डीलर व फायनेंस कम्पनी के मैनेजर ने फर्जीवाड़ा कर एक वाहन को दो बार फायनेंस कराकर लाखों रुपए हड़प लिए। पुलिस के अनुसार श्रीराम फायनेंस कम्पनी के लीगल डिपार्टमेंट के प्रमुख राकेश तिवारी (34) ने शिकायत की कि उनकी कंपनी एवं शहपुरा में साईं एजेंसी के संचालक रामलखन मेहरा के बीच फायनेंस इकरारनामा हुआ था। संचालक ने किश्त में पैसे ले लिए, लेकिन जमा नहीं किया। कम्पनी के कर्मचारियों ने ग्राहकों से किश्त सम्बंधी जानकारी ली तो एजेंसी संचालक को नियमित भुगतान करना बताया।

संचालक ने दोपहिया वाहन पर ग्राहकों के दस्तावेज के जरिए दो फायनेंस कम्पनी से फर्जी तरीके से वाहन ऋण दिखाकर स्वयं को लाभ पहुंचाया है। 17 जुलाई को श्रीराम फायनेंस कम्पनी को करीब 76 लाख रुपए जमा कराना था। उसने पिछले साल दिसम्बर की बकाया राशि 55 लाख 27 हजार 67 रुपए फाइनेंस कम्पनी को वापस करने की बात कहकर गुमराह किया जा रहा है। विक्रय किए गए वाहनों का पंजीयन भी नहीं कराया गया है। शिकायत जांच पर ग्राहकों से राशि लेकर हड़पने के मामले में भादंवि की धारा 420, 409,467,468,471,34 का प्रकरण दर्ज किया है। ब्रांच के जोन मैनेजर की भी जांच हो रही है।

Home / Jabalpur / जबलपुर में ये कंपनी 6 साल में दोगुना करती है जमा रुपए, लाखों का रुपए हुए जमा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो