scriptजबलपुर में दो घंटे के लिए बनाया नया सीएमएचओ, राजनीति के चलते तत्काल हटाया | mp government new CMHO make 2 hours, politics in health department | Patrika News
जबलपुर

जबलपुर में दो घंटे के लिए बनाया नया सीएमएचओ, राजनीति के चलते तत्काल हटाया

जबलपुर में दो घंटे के लिए बनाया नया सीएमएचओ, राजनीति के चलते तत्काल हटाया
 

जबलपुरSep 29, 2020 / 12:58 pm

Lalit kostha

doctor_1.jpg

doctor

जबलपुर। शहर में कोरोना पर फिसलती लगाम के बीच जिले के स्वास्थ्य महकमे की कमान एक बार फिर बदल गई, लेकिन कुछ ही घंटे में कमान छीन कर दोबारा वर्तमान अधिकारी को ही दे दी गई। दरअसल स्वास्थ्य विभाग ने सोमवार को एक आदेश जारी कर मनोरोग विशेषज्ञ डॉ. रत्नेश कुररिया को प्रभारी मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी (सीएमएचओ) के प्रभार से हटाने का आदेश दिया था। जिसमें चार महीने पहले हटाए गए विक्टोरिया अस्पताल के रेडियोलॉजिस्ट डॉ. मनीष मिश्रा को दोबारा सीएमएचओ का प्रभार सौंपने की बात कही गई थी। लेकिन कुछ ही घंटे में स्वास्थ्य विभाग ने अपना आदेश रद्द करते हुए मिश्रा को पद से हटा दिया और कुररिया को ही सीएमएचओ रहने दिया।


सूत्रों की मानें तो जिले में कोरोना संक्रमण की लगातार बढ़ती दर और सरकारी अस्पतालों की चरमराती व्यवस्था में सुधार नहीं आने से डॉ. कुररिया का हटना कुछ दिनों से तय माना जा रहा था। कुछ दिन पहले स्वास्थ्य विभाग के भोपाल से आए एक अधिकारी की समीक्षा बैठक लिए जाने के बाद से ही स्वास्थ्य व चिकित्सा शिक्षा विभाग में अधिकारियों के प्रभार में चर्चा चल रही थी। संचालनालय स्वास्थ्य सेवाएं की ओर से सोमवार को डॉ. कुररिया को जिला अस्पताल में मनोरोग विशेषज्ञ के पद पर पदस्थापना के निर्देश जारी होने के बाद अटकलों पर मुहर लग गई। किंतु कुछ घंटे के लिए बनाए गए सीएमएचओ मिश्रा को क्यों हटाया गया इसका कारण अभी तक पता नहीं चल सका है। उल्लेखनीय है कि नेताओं के करीबी होने का लाभ डॉक्टरों को मिल रहा है। वहीं मिश्रा की कुछ कार्रवाई से नेतागण और उनके विभाग के अधिकारी ही नाराज चल रहे थे।

114 दिन में हुई थी वापसी
सीएमएचओ का प्रभार सम्भालने के दौरान डॉ. मनीष मिश्रा झोलाछाप डॉक्टर्स के विरुद्ध कार्रवाई, थर्मल स्कैनर खरीदी सहित कुछ अन्य मामलों में लेकर विवाद में आ गए थे। कोरोना संबंधी त्रुटिपूर्ण जानकारी उपलब्ध कराने पर तत्कालीन कलेक्टर भरत यादव ने 2 जून को उन्हें नोटिस जारी किया था। 5 जून को उन्हें हटा दिया गया था। कोरोना के तेजी से बढ़ते मामलों की के बीच संक्रमण के रोकथाम की जवाबदारी उनके कंधों पर दोबारा आई थी, परंतु चली भी गई।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो