scriptrohingya पर बहा रहे आंसू, कश्मीरी पंडितों पर नहीं छलका दर्द | navratri: The meeting of the Hindu Dharmasena at jabalpur | Patrika News
जबलपुर

rohingya पर बहा रहे आंसू, कश्मीरी पंडितों पर नहीं छलका दर्द

हिन्दू धर्मसेना की सभा, साध्वी प्राची के उद्बोधन

जबलपुरSep 25, 2017 / 08:43 am

deepak deewan

navratri: The meeting of the Hindu Dharmasena at jabalpur

navratri: The meeting of the Hindu Dharmasena at jabalpur

जबलपुर। रोहिंग्या मुसलमानों के मुद्दे पर जहां देशभर में राजनीति गरमा रही है वहीं जबलपुर में भी इस मसले पर राष्ट्रीय और हिदूवादी संगठन सक्रिय हो चुके हैं। रोहिंग्याओं की असलियत बताई जा रही है और मानवता के नाम पर उन्हें शरण देने की कोशिश करने का विरोध किया जा रहा है। म्यांमार की सेना के इस खुलासे के बाद कि रोहिंग्या मुसलमान करीब १५ हजार हिंदुओं की हत्या कर चुके हैं, शहर के हिंदूवादी संगठनों का आक्रोश उबलने लगा है। इसके साथ ही इस मुद्दे पर जागरूकता फैलाने के लिए कई कोशिश और कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। इसी के अंतर्गत हिन्दू धर्म सेना के तत्वावधान में धर्मसभा आयोजित की गई जिसमें हरिद्वार से आईं साध्वी डॉ. प्राची ने खुलकर रोहिंग्याओं को शरण देने की खिलाफत की। सदर क्षेत्र में हुई इस धर्मसभा में बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे।
घडि़याली आसू बहा रहे हैं

‘कश्मीरी पडि़तों को घाटी से बाहर निकाला गया। उन पर जुल्म ढाया गया। मां, बेहू-बेटियों के साथ ज्यादती हुई तो कांग्रेसियों का दर्द नहीं छलका। लेकिन, रोहिंग्या समाज के लिए घडि़याली आसू बहा रहे हैं। लेकिन, समझ लो, वे मासूम नहीं हैं। सरकार के लिए एक ही विकल्प है कि उन्हें देश की सीमा से बाहर निकाले।’ धर्मसभा में हरिद्वार से आईं साध्वी डॉ. प्राची ने ये बातें कहीं। डॉ. प्राची ने कहा कि कश्मीर घाटी में १५ हजार से अधिक रोहिंग्या डेरा डाल चुके हैं। इतिहास तोड़मरोडक़र पढ़ाया जा रहा है।

बेटी को आगे बढ़ाओ
साध्वी ने कन्या संतानों को आगे बढ़ाने की भी बात कही। उन्होंने कहा कि दहेज और महंगाई की चिंता न करो। कोख में दूसरी बेटी भी आ गई तो जन्म दो और उसे आगे बढ़ाओ। धर्मसभा में प्रदेश अध्यक्ष योगेश अग्रवाल, आचार्य इंद्रभान शास्त्री, हिन्दू सेना परिषद के अध्यक्ष अतुल जेसवानी, रीना गुजराल, अरविन्द बाबा, भागचंद पटेरिया, नीरज राजपूत, गौरव कोरी शामिल हुए।


Home / Jabalpur / rohingya पर बहा रहे आंसू, कश्मीरी पंडितों पर नहीं छलका दर्द

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो