scriptMP के इस शहर में कोरोना संक्रमित वृद्धा की जान सिर्फ इसलिए गई कि उसे किसी अस्पताल ने भर्ती नहीं किया | No hospital admitted Corona infected died in car In Jabalpur | Patrika News

MP के इस शहर में कोरोना संक्रमित वृद्धा की जान सिर्फ इसलिए गई कि उसे किसी अस्पताल ने भर्ती नहीं किया

locationजबलपुरPublished: Apr 06, 2021 11:10:41 am

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

-MP के इस शहर में टूटा कोरोना का सारा रिकार्ड, मिले इतने संक्रमित-प्रशासन का दावा कोरोना से इलाज को चाक चौबंद सुविधा

कोरोना का नहीं मिला इलाज वृद्धा की मौत

कोरोना का नहीं मिला इलाज वृद्धा की मौत

जबलपुर. MP के इस शहर में टूटा कोरोना का सारा रिकार्ड। पिछले साल जब कोरोना काल पीक पर था, तब भी एक दिन में इतने मरीज नहीं मिले थे, जितने अब मिले हैं। ऐसे में सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है कि कोरोना संक्रमण की ये दूसरी लहर कितनी खतरनाक है। ताजा आंकड़ों के अनुसार 257 संक्रमित मिले हैं एक दिन में। पिछले साल के कोरोना लहर में भी एक दिन में सर्वाधिक संक्रमितों की संख्या 251 ही रही। आंकड़ों की दृष्टि में भले ही दोनों में महज 6 का अंतर हो पर यह कोरोना की भयावहता को दर्शाने के लिए काफी है। इतना ही नहीं, एक व्यक्ति की मौत भी हुई। इस तरह से रोजाना हो रही मौत भी दहलाने वाली है। हालांकि इस वृद्धा की मौत के पीछे प्रशासनिक लापरवाही उजागर हुई है। वृद्धा को जबलपुर जिले के किसी अस्पताल ने स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया नहीं कराईं। सुविधा मुहैया कराना तो दूर किसी ने उन्हें अस्पताल में भर्ती तक नहीं किया। ये हाल तब है जब कलेक्टर कर्मवीर शर्मा कोरोना इलाज के लिए जिले में चाक चौबंद व्यवस्था होने का दावा लगातार कर रहे हैं।
इस संबंध में मिली जानकारी के अनुसार सोमवार को एक वृद्धा इलाज न मिलने की वजह से दम तोड़ गई। वृद्धा को लेकर उसका बेटा कार से अस्पताल दर अस्पताल घूमता रहा, लेकिन एक भी अस्पताल ने वृद्धा को भर्ती नहीं किया। आखिर में कार में ही उसने दम तोड़ दिया। वृद्धा का अंतिम संस्कार भी चौहानी शमशान घाट में किया गया।
उधर वायरोलॉजी लैब से मिली ताजा जानकारी के अनुसार बरगी विधायक संजय यादव भी कोरोना की गिरफ्त में आ गए हैं। फिलहाल वह होम आइसोलेशन में हैं। कांट्रैक्ट ट्रेसिंग में पता चला है कि दिशा व सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में वो भी सांसद राकेश सिंह के संपर्क में आए थे। विधायक ने अपने संपर्क में आने वालों से कोविड की जांच कराने की अपील की है।
प्रशासन द्वारा जारी कोरोना संक्रमितों के आंकड़ों में सोमवार को 257 की और वृद्धि हुई है। वहीं 168 लोग ठीक हुए हैं। सोमवार को कुल 1812 सेम्पल की रिपोर्ट प्राप्त हुई। इसमें एक की मौत की पुष्टि के साथ मरने वालों की संख्या 274 पहुंच गई है। जिले में कोरोना के एक्टिव केस 1607 हो गए हैं। सोमवार को भी 2238 लोगों के सेम्पल जांच के लिए भेजे गए हैं।
प्रदेश शासन के एसीएस जेएन कंसोटिया सोमवार को मेडिकल काॅलेज अस्पताल पहुंचे। वहां कोरोना संक्रमितों के इलाज और अन्य व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इसके बाद नगर निगम द्वारा प्रचार-प्रसार के लिए तैयार कराए गए जागरुकता रिक्शा रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस मौके पर कलेक्टर कर्मवीर शर्मा, नगर निगम कमिश्नर संदीप जीआर सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो