NSUI ने की मतदाता सूची संशोधन की मांग

-एसडीएम को ज्ञापन सौंप, मृतकों और बाहर चले गए लोगों के नाम हटाने की मांग

By: Ajay Chaturvedi

Published: 19 Feb 2021, 02:58 PM IST

जबलपुर. NSUI कार्यकर्ताओं ने की मतदाता सूची संशोधन की मांग की है। इसके लिए कार्यकर्ताओं का प्रतिनिधिमंडल एसडीएम से मिला और उन्हें ज्ञापन सौंपा। कार्यकर्ताओं की मांग है कि मतदाता सूची में ऐसे लोगो के नाम है जो या तो दिवंगत हो चुके हैं या कहीं और चले गए हैं। लिहाजा ऐसे लोगों के नाम मतदाता सूची से बाहर किए जाने चाहिए अन्यथा इन नामों के आधार पर फर्जी वोटिंग हो सकती है।

संगठन से जुड़े युवा कांग्रेसियों का कहना है कि गत आठ फरवरी को चुनाव आयोग ने नई मतदाता सूची प्रकाशित की है, जिसको लेकर एनएसयूआइ व कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने जब कैंट विधानसभा क्षेत्र का भौतिक परीक्षण किया तो वार्ड के 16 बूथों में 823 ऐसे मतदाताओं के नाम पाए गए, जिनमें से कुछ की मृत्यु हो चुकी है, या जो किसी न किसी कारण से कहीं दूसरे शहर जा चुके हैं। ऐसे 823 ऐसे मतदाताओं की पहचान की गई है।

एसडीएम दीप्ति को ज्ञापन सौंपते एनएसयूआई कार्यकर्ता

पार्टी नेताओं के अनुसार आठ से 15 फरवरी तक निर्वाचन आयोग द्वारा दावा आपत्ति की तिथि रखी गई थी, जिसके अंतर्गत 15 फरवरी को इन सभी 823 फर्जी मतदाताओं की सूची विलोपन फॉर्म भरकर वार्ड के प्राधिकृत कर्मचारी को सौंप दी गई है। बावजूद इसके अब तक वार्ड में एक भी बीएलओ भौतिक परीक्षण करने नहीं पहुंचा। इसी वजह से एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने कैंट विधानसभा की निर्वाचन रजिस्ट्रीकरण अधिकारी रांझी एसडीएम दीप्ति अवस्थी को ज्ञापन को सौंपकर उन 823 मतदाताओं का भौतिक परीक्षण कर जल्द उनका नाम वार्ड की मतदाता सूची से काटने की मांग की है।

प्रतिनिधिमंडल में जिलाध्यक्ष विजय रजक, वरिष्ठ युवा नेता चिंटू चौकसे, कांग्रेस ब्लॉक अध्यक्ष लखन ठाकुर, कौशल यादव, शुभम रजक, शुभांशु कनौजिया आदि प्रमुख रूप से शामिल रहे।

Show More
Ajay Chaturvedi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned